स्पेन के राष्ट्रपति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन में नहीं होंगे शामिल

स्पेनिश राष्ट्रपति सांचेज़ ने कहा कि फिलहाल वह "ठीक" महसूस कर रहे हैं, जी20 शिखर सम्मेलन में स्पेन का प्रतिनिधित्व प्रथम उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो सांतामारिया और विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बेरेस करेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
जी20 शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाएगा.

स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ ने बताया कि उनका कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया है. नतीजतन अब वो दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग नहीं ले पाएंगे. राष्ट्रपति सांचेज़ ने कहा कि फिलहाल वह "ठीक" महसूस कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन में स्पेन का प्रतिनिधित्व प्रथम उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो सांतामारिया और विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बेरेस करेंगे.

उन्होंने एक्स पर लिखा,  "आज दोपहर मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैं जी20 शिखर सम्मेलन के लिए नई दिल्ली की यात्रा नहीं कर पाऊंगा. मैं ठीक महसूस कर रहा हूं. स्पेन का प्रतिनिधित्व प्रथम उपराष्ट्रपति और आर्थिक मामलों के मंत्री और विदेश मामलों, यूरोपीय संघ और सहयोग मंत्री द्वारा शानदार ढंग से किया जाएगा.'' राष्ट्रपति सांचेज़, रूस के व्लादिमीर पुतिन और चीन के शी जिनपिंग के साथ शिखर सम्मेलन से हटने वाले तीसरे विश्व नेता हैं.

जी20 नेताओं का शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाएगा. यूरोपीय संघ के 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और शीर्ष अधिकारियों, आमंत्रित अतिथि देशों और 14 अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक पीएम मोदी से यूक्रेन संकट पर रूस से वार्ता करने की अपील करेंगे: रिपोर्ट

ये भी पढ़ें : न्यूज़ीलैंड: 33 वर्षीय महिला की दुर्लभ बीमारी से मौत, डॉक्टरों ने बीमारी का नाटक करने की कही थी बात

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: ऐसे बड़े आयोजनों के लिए SOP बनाई जाए: Akhilesh Yadav