पाकिस्तान में सेना के खिलाफ गूंजा 'चौकीदार चोर है' का नारा, इमरान खान के समर्थन में सड़कों पर उतरे लोग

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने अपने नेता इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के विरोध में रविवार को देश के कई शहरों में रैलियां निकालीं. एक रैली के दौरान लोगों ने "चौकीदार चोर है" का नारा दिया और इमरान खान का समर्थन करते हुए नजर आए.

Advertisement
Read Time: 6 mins
रावलपिंडी:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के विरोध में रविवार को देश के कई शहरों में रैलियां निकालीं. वहीं एक रैली के दौरान लोगों ने "चौकीदार चोर है" नारा लगाया और इमरान खान का समर्थन करते हुए नजर आए. "चौकीदार चोर है" का नारा सबसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिया गया था. ये नारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिया था. वहीं अब ये नारा पाकिस्तान में गूंज रहा है.

दरअसल इमरान खान को सत्ता से हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान के कई हिस्सों में रैली करके विरोध किया जा रहा है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की लाल हवेली में हजारों की संख्या में लोग जमा हुए. विरोध के दौरान, भीड़ ने सेना को "चौकीदार" के रूप में संदर्भित किया और उन्हें "चोर" कहा जिन्होंने इमरान खान के जनादेश को "चोरी" किया. हालांकि, एक वायरल वीडियो में पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद प्रदर्शनकारियों को देश की सेना के खिलाफ नारे लगाने से रोकने की कोशिश करते नजर आए. उन्होंने कहा, "नारे मत लगाओ..हम शांति से लड़ेंगे," 

उन्होंने कहा, "29/4 को ईद होगी. तैयार रहें हम रोज लाल हवेली से जेल भरो आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा, "वह सभी सिंधियों को बताएंगे कि वे (तब विपक्ष) ) चोर, धोखेबाज और लुटेरे हैं." शेख राशिद ने कहा: "यदि आप अपने देश को बचाना चाहते हैं तो रात के अंधेरे में नहीं बल्कि दिन के उजाले में निर्णय लें."

बता दें कि इमरान खान को सत्ता से बाहर कर दिया गया है. नए प्रधान मंत्री का चुनाव करने के लिए नेशनल असेंबली का सत्र अब सोमवार को दोपहर 2.00 बजे होगा. पाकिस्तान के संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार शहबाज शरीफ और पीटीआई के शाह महमूद कुरैशी के नामांकन पत्रों को प्रधानमंत्री चुनाव के लिए मंजूरी मिल गई है. शहबाज शरीफ के देश के अगले प्रधानमंत्री बनने की सबसे अधिक संभावना है.

भारत में, 2019 के आम चुनावों के प्रचार के दौरान पीएम मोदी को निशाना बनाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा 'चौकीदार चोर है' का नारा खूब दिया गया था.

VIDEO: इमरान खान की अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद पहली प्रतिक्रिया, बोले- आजादी की लड़ाई फिर से शुरू


Featured Video Of The Day
भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB ने ATS गुजरात के साथ मिलकर की रेड, 2 गिरफ्तार
Topics mentioned in this article