"आर्थिक स्‍तर पर हो रहा है विश्व युद्ध": संयुक्त राष्ट्र में रूस का पश्चिमी देशों पर हमला

संयुक्त राष्ट्र में रूस के प्रतिनिधि वसीली नेबेंजियाने कहा कि जिस गति से रूस के खिलाफ आर्थिक युद्ध छेड़ा गया, उसे देखते हुए पश्चिम लंबे समय से इसकी तैयारी में जुटा था. 

नेबेंजिया ने कहा कि यह रूसी फेडरेशन के खिलाफ पश्चिम का सामूहिक छद्म युद्ध है. (फाइल)

न्यूयॉर्क:

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में रूस के प्रतिनिधि वसीली नेबेंजिया (Vassily Nebenzia) ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में यूक्रेन पर आयोजित एक बैठक के दौरान कहा कि यूक्रेन (Ukraine) में रूस (Russia) के विशेष सैन्य अभियान के खिलाफ किए जा रहे उपायों के चलते वर्तमान में एक विश्व युद्ध (W0orld War) आर्थिक स्तर (Economic Level) पर हो रहा है. 

नेबेंजिया ने गुरुवार को कहा, "यह युद्ध  यूक्रेन में नहीं है, आप जो कहते हैं उसके विपरीत यह रूसी फेडरेशन के खिलाफ पश्चिम का सामूहिक छद्म युद्ध है. ऐसा लगता है कि आप रूस के खिलाफ दमन शुरू करने के लिए इस क्षण का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अगर आज हम विश्व युद्ध को लेकर बात करें तो निःसंदेह यह आज आर्थिक स्तर पर छेड़ा जा रहा है."

Russia Ukraine War Top 5 : यूक्रेन को नहीं बचा पाएगी "अमेरिकी खुफिया मदद"! पढ़ें यूक्रेन से 5 सबसे बड़ी खबरें   

नेबेंजिया ने कहा कि जिस गति से रूस के खिलाफ आर्थिक युद्ध छेड़ा गया, उसे देखते हुए पश्चिम लंबे समय से इसकी तैयारी में जुटा था. 

रूसी प्रतिनिधि ने कहा कि ऐसे लोग और देश हैं जिन्होंने रूस के साथ लड़ाई के लिए यूक्रेन को एक मोर्चे में बदलने का सपना देखा है और उन्होंने 30 साल पहले यूक्रेन के स्वतंत्र होने के बाद से ही इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास किया है. 

'परमाणु हमले का किया अभ्यास' : Russia ने Ukraine से War के बीच 'सीना ठोक' किया ऐलान

नेबेंजिया ने इस बात पर जोर दिया कि यूक्रेन को नाटो का सदस्य बनाने के लिए पश्चिम की योजनाओं के बारे में रूस को न तो कभी कोई भ्रम था और न ही अब कोई भ्रम है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Russia Ukraine war : यूक्रेन का दावा, ड्रोन से काला सागर में तबाह किए गए रूसी सैन्य बोट