क्रेमलिन की ओर दौड़ते रूसी राष्ट्रपति पुतिन के काफिले का वीडियो आया सामने, अटकलें तेज 

शनिवार को ट्विटर पर एक 38 सेकंड का वीडियो साझा साझा किया गया है, जिसमें कई वाहनों को चमकती रोशनी के साथ मास्को में क्रेमलिन की ओर जाते हुए देखा गया. साथ ही पुतिन की बख्तरबंद लिमोजिन भी काफिले का हिस्सा थी. 

Advertisement
Read Time: 20 mins
व्लादिमीर पुतिन की लिमोजिन भी काफिले में शामिल थी. (फाइल फोटो)

क्रेमलिन बिल्डिंग की ओर दौड़ते एक काफिले का वीडियो सामने आया है, जिसने रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) को लेकर नई अटकलों को हवा दे दी है. खासतौर पर विभिन्‍न न्‍यूज रिपोर्ट के बाद उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. रूसी सरकार (Russian Government) को एक खंडन जारी करना पड़ा क्‍योंकि रिपोर्टों में कहा गया था कि पुतिन क्रेमलिन में पहुंचे लेकिन उसके बाद कभी भी बाहर नहीं निकले. 

शनिवार को ट्विटर पर एक 38 सेकंड का वीडियो साझा साझा किया गया है, जिसमें कई वाहनों को चमकती रोशनी के साथ मास्को में क्रेमलिन की ओर जाते हुए देखा गया. कई लोग इसे देख रहे थे. साथ ही पुतिन की बख्तरबंद लिमोजिन भी काफिले का हिस्सा थी. 

रूसी भाषा के टेलीग्राम चैनल Vckogpu के अनुसार, फुटेज स्थानीय समयानुसार रात 11 बजे की है. न्‍यूजवीक ने इसके साथ वाले शब्‍दों का अनुवाद किया है, जिसमें लिखा है: "आमतौर पर ऐसी रात में कुछ महत्‍वपूर्ण होता है. विशेष रूप से (बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर) लुकाशेंको के साथ चर्चा के विषयों की पृष्ठभूमि में."

हालांकि रूसी सरकार ने उन रिपोर्टों का खंडन किया कि राष्ट्रपति पुतिन आपातकालीन बयान देंगे. न्‍यूजवीक ने क्रेमलिन के प्रवक्ता स्मित्री पेसकोव के हवाले से कहा, "नहीं, यह सच नहीं है."

इस बीच, द टेलीग्राफ ने बताया कि पुतिन के काफिले के क्रेमलिन में प्रवेश करने के कुछ घंटों बाद रूसी मिसाइलों ने यूक्रेन की राजधानी कीव में एक अपार्टमेंट पर हमला किया. ऐसा अप्रैल के बाद पहली बार हुआ है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मध्य कीव में एक इमारत मिसाइल हमले से आंशिक रूप से नष्ट हो गई और बचाव दल ने मलबे के नीचे से एक सात वर्षीय बच्चे को बाहर निकाला. 

Advertisement

द टेलीग्राफ ने एक निर्माण श्रमिक ओलेग बोबकोव के हवाले से कहा, "मैंने चार विस्फोटों की आवाज सुनी, पहला बहुत जोर से नहीं था, आखिरी तीन बहुत जोरदार थे, खिड़कियां हिल गईं. मैं नीचे तहखाने में भाग गया."

युद्ध के दौरान अब यूक्रेन ने सेवेरोडनेत्स्क को खो दिया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्‍की ने कहा कि पोलिश सीमा के पास लेविव जैसे दूर के शहर शनिवार को हमलों से प्रभावित हुए. युद्ध अपने पांचवें महीने में प्रवेश कर चुका है, ऐसे में संकटग्रस्त डोनबास क्षेत्र में सेवेरोडनेत्स्क पर कब्जा मास्को के लिए एक महत्वपूर्ण रणनीतिक जीत का प्रतीक है.  

Advertisement

ये भी पढ़ें:

* पुतिन की सेहत की दिक्कतों को छिपाने के लिए विदेश यात्राओं पर उनका मलमूत्र इकट्ठा करते हैं स्पेशल बॉडीगार्ड : रिपोर्ट
* राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की जा रही है आंखों की रोशनी, जीने के लिए बचे सिर्फ 3 साल: रूसी जासूस का दावा
* दुनियाभर में खाद्य संकट से निपटने के लिए रूस ने बढ़ाया मदद का हाथ, लेकिन पुतिन ने साथ में रखी यह शर्त

रूसी विजय दिवस पर बोले राष्ट्रपति पुतिन, '1945 की ही तरह, फिर हमारी जीत होगी...' | पढ़ें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav On BJP: 'नौकरी और आरक्षण के साथ खिलवाड़ कर रही बीजेपी सरकार' | Parliament Session