Video: यूक्रेन के मॉल पर रूसी मिसाइल हमले के बाद आग लगने से 'डरावना मंजर', 16 की मौत, 59 घायल

हमले को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि दुनिया रूस के मिसाइल हमले से भयभीत है, जिसने यूक्रेन के एक भीड़भाड़ वाले शॉपिंग मॉल को निशाना बनाया .

Advertisement
Read Time: 19 mins
रूसी मिसाइल हमले से यूक्रेन के मॉल में लगी भीषण आग
कीव:

यूक्रेन के क्रेमेनचुक शहर के एक शॉपिंग मॉल पर रूस ने मिसाइल से हमला बोला. हमले में 16 लोगों की मौत हो गई. वहीं 59 लोग घायल हो गए. उक्त बात की जानकारी यूक्रेन के इमरजेंसी सर्विस के प्रमुख ने मंगलवार को दी है. टेलीग्राम पर सर्गेई क्रुक ने बताया कि अब तक हम 16 मृत और 59 घायलों के बारे में जानते हैं, उनमें से 25 अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू टीम बचाव कार्य में जुटी है. मलबे को हटाने की कोशिश की जा रही है. बता दें कि हमले के बाद मॉल में भीषण आग लग गई है.  

Advertisement

इससे पहले, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा था कि "एक हजार से अधिक नागरिक" मॉल में थे जब मिसाइलों ने शहर पर हमला किया. जेलेंस्की ने फेसबुक पर लिखा कि मॉल में आग लगी है, बचाव दल आग को बुझाने की कोशिशे कर रहे हैं. पीड़ितों की संख्या का पता लगाना कल्पना से परे है. यूक्रेन के राष्ट्रपति द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में मॉल को आग की लपटों में घिरा दिखाया गया है. 

शहर के मेयर विटाली मालेत्स्की ने फेसबुक पर लिखा, "क्रेमेनचुक पर एख मिसाइल ने एक बहुत भीड़भाड़ वाले इलाके पर हमला बोला". यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कीव के सहयोगियों से अधिक भारी हथियारों की आपूर्ति करने और रूस पर नए प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया. 

Advertisement
Advertisement

श्रीलंका में खत्म हुआ पेट्रोल-डीजल, 10 जुलाई तक केवल अनिवार्य सेवाओं को ही मिलेगा ईं

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने ट्विटर पर कहा, "दुनिया आज रूस के मिसाइल हमले से भयभीत है, जिसने यूक्रेन के एक भीड़भाड़ वाले शॉपिंग मॉल को निशाना बनाया . ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि हमले ने रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन की "क्रूरता और बर्बरता की गहराई" को प्रदर्शित किया है. वहीं फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने भी हमले की निंदा की है. 

Advertisement

ये भी देखें-रूस-यूक्रेन युद्ध: रूसी आर्टिलरी के हमले के बाद तबाही का मंजर

Featured Video Of The Day
Mumbai के Mahalakshmi Race Course के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?