Video : Russia छोड़ भागे लोग, Putin के Ukraine पर लिए 'फैसले' के बाद देश से निकलने वाली उड़ानों का बढ़ा ट्रैफ़िक

Ukraine War: ग्लोबल फ्लाइट ट्रैकिंग सर्विस फ्लाइटरडार24 (FlightRadar24 ) की एक वीडियो क्लिप में दिखाया गया है कि रूस से बाहर जाने वाली उड़ानों का एकतरफ़ा ट्रैफिक अचानक बढ़  गया. इससे पहली गूगल ट्रेंड्स के डेटा ने दिखाया था कि रूस की टिकट खरीदने की लोकप्रिय वेबसाइट एवियासेल्स पर ट्रैफिक बढ़ा.

Advertisement
Read Time: 19 mins
U

रूसी राष्ट्रपति पुतिन (Putin) के यूक्रेन में और सेना भेजने के फैसले के एक दिन बाद,रूस से बाहर निकलने वाली एकतरफ़ा यात्री उड़ानों की टिकट तेजी से बिक गईं और हवाई टिकटों के दाम आसमान छू रहे हैं. रूस ने  द्वितीय विश्व यु्द्ध के बाद पहली बार रिज़र्व सेना को भेजने का फैसला लिया है.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राष्ट्रपति पुतिन के बयान से रूस में मार्शल लॉ लागू होने का डर फैल गया है. अगर रूस में मार्शल लॉ लागू होता है तो युद्ध की उम्र के पुरुष रूस नहीं छोड़ पाएंगे.रॉयटर्स के अनुसार, ग्लोबल फ्लाइट ट्रैकिंग सर्विस फ्लाइटरडार24 (FlightRadar24 ) ने दिखाया है कि रूस से बाहर जाने वाली फ्लाइट्स का ट्रैफिक अचानक बढ़  गया. इससे पहली गूगल ट्रेंड्स के डेटा ने दिखाया था कि रूस की टिकट खरीदने की लोकप्रिय वेबसाइट एवियासेल्स का ट्रैफिक अचानक से बढ़ गया .  

एएफपी के अनुसार, रूस से बाहर निकलने वाली फ्लाइट्स इस हफ्ते के लिए करीब पूरी तरह से बुक हो चुकी हैं. रूस और यूरोप के बीच यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद से ही उड़ानें रद्द हैं.  

Advertisement

पुतिन ने कल यूक्रेन में रूसी  "रिजर्व सेना के एक हिस्से को" यूक्रेन में भेजने की घोषणा की थी. रूस में 3 लाख की रिज़र्व सेना को यूक्रेन में उतारने का फैसला हाल ही के दिनों में रूस की तरफ से लिया गया सबसे बड़ा भड़काऊ फैसला है.  

Advertisement

पुतिन ने टीवी पर दिए अपने राष्ट्र के नाम संदेश में कहा था कि, जब हमारे देश की सीमाई संप्रभुता खतरे में है तो हम रूस और अपने लोगों को बचाने के लिए सभी उपाय करेंगे. और यह कोई लफ्फ़ाज़ी नहीं है." 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article