ब्रिटेन में सूखे के हालात में 3.8 करोड़ का स्वीमिंग पूल बनाने पर ऋषि सुनक आलोचनाओं से घिरे: रिपोर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषि सुनक अपने मेंशन के अंदर एक आलीशान स्वीमिंग पूल बनाने के लिए करीब 3.8 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
ब्रिटेन में पीएम पद के दावेदार ऋषि सुनक और उनका परिवार (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

ब्रिटेन (UK) में प्रधानमंत्री पद के चुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा है और इस बीच भारतीय मूल के दावेदार ऋषि सुनक (Rishi Sunak) एक बार फिर अपनी जीवनशैली को लेकर सवालों के घेरे में आ गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनक अपने मेंशन के अंदर एक आलीशान स्वीमिंग बनाने के लिए करीब 3.8 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं. यह खबर ऐसे समय आई है जब इंग्लैंड के कई हिस्से सूखे और भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं.

'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के अनुसार ऋषि सुनक ने अपने मेंशन में एक नए स्वीमिंग पूल के लिए 400,000 पाउंड (लगभग 3.8 करोड़ रुपये) खर्च किए. सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति अपने दो बच्चों के साथ नॉर्थ यॉर्कशायर के इस घर में अपना वीकेंड बिताते हैं.

'डेली मेल' के अनुसार, राजकोष के पूर्व चांसलर एक जिम और टेनिस कोर्ट भी बना रहे हैं.

इलाके के एरियल फुटेज से पता चलता है कि पूल का निर्माण जोरों पर है. इससे सोशल मीडिया पर हंगामा शुरू हो गया है. कई लोगों ने ऐसे समय में जब देश पानी की कमी से जूझ रहा है, स्वीमिंग पूल का निर्माण कराने पर सुनक की आलोचना की है. सुनक की निंदा में आग में घी का काम यह तथ्य भी कर रहा है कि बढ़ती ऊर्जा लागत के कारण शहर में सार्वजनिक स्वीमिंग पूलों को बंद करने के लिए मजबूर किया गया है.

यह पहली बार नहीं है जब ऋषि सुनक और उनका परिवार अपनी जीवन शैली को लेकर विवादों में आया है. पिछले महीने अक्षता मूर्ति को महंगी क्रॉकरी में चाय सर्व करने पर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा था.

Advertisement

टैक्स में बढ़ोतरी और रहन सहन की बढ़ती लागत बोरिस जॉनसन के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ लोगों के असंतोष के प्रमुख कारण थे. ब्रिटेन के तत्कालीन चांसलर सुनक टैक्स में वृद्धि को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आ गए थे.

ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री बनने के लिए ऋषि सुनक का लिज़ ट्रस से मुकाबला है.

UK पीएम की रेस में ऋषि सुनक सबसे आगे, पांचवें राउंड में भी टॉप पर रहे

Advertisement
Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'
Topics mentioned in this article