'पुतिन ने मुझे वोडका की 20 बोतलें भेजीं' : इटली के पूर्व पीएम की टिप्पणी पर मचा हंगामा

पिछले महीने हुए इटली के आम चुनाव में सिल्वियो बर्लुस्कोनी ने गठबंधन सहयोगी जार्जिया मेलोनी के नेतृत्व में जीत हासिल की थी और फिलहाल सरकार बनाने की तैयारी चल रही है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी एक बार फिर रूस के राष्ट्रपति के साथ अपनी दोस्ती के कारण सवालों के घेरे में हैं. उनकी एक आडियो रिकॉर्डिंग प्रसारित की जा रही है, जिसमें वे कहते सुनाई दे रहे हैं कि उनके जन्मदिन पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें 20 वोदका और एक प्यारा सा शुभकामना संदेश भेजा. इसके जवाब में उन्होंने भी पुतिन को 20 रेड वाइन की बोतलें और शुभकामना पत्र का प्यारा सा जवाब भेजा. इस आडियो के जारी होने से पहले इटली के ला रिपब्लिका ने इस बारे में एक खबर प्रकाशित की थी, मगर सिल्वियो बर्लुस्कोनी के समर्थकों ने इस रिपोर्ट का खंडन किया लेकिन आडियो आने के बाद शांत पड़ गए.

पिछले महीने हुए इटली के आम चुनाव में सिल्वियो बर्लुस्कोनी ने गठबंधन सहयोगी जार्जिया मेलोनी के नेतृत्व में जीत हासिल की थी और फिलहाल सरकार बनाने की तैयारी चल रही है, मगर इस आडियो के आने के बाद अब जार्जिया मेलोनी के लिए यह शर्मिंदगी का कारण बन गया है. मेलोनी यूक्रेन और रूस पर यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों का पुरजोर समर्थन करती हैं, लेकिन बर्लुस्कोनी और उनके अन्य गठबंधन सहयोगी लीग नेता माटेओ साल्विनी के मॉस्को के साथ लंबे समय से मधुर संबंध रहे हैं. बुधवार को ला रिपब्लिका अखबार ने शीर्षक दिया मेलोनी रूसी समर्थकों के कब्जे में.

लाप्रेस एजेंसी के आडियो जारी करने के पहले तक बर्लुस्कोनी के समर्थक इस खबर का खंडन करने रहे मगर आडियो आने के बाद ठंडे पड़ गए. इस आडियो में बर्लुस्कोनी मंगलवार की देर रात अपने फोर्जा इटालिया पार्टी के सांसदों की एक बैठक के दौरान रूसी राष्ट्रपति के साथ अपने संबंधों का बखान करते सुने गए. उन्होंने पुतिन को शांति का व्यक्ति तक करार दिया. हालांकि, शांति का व्यक्ति वाली बात आडियो में नहीं है. बर्लुस्कोनी के प्रवक्ता ने इस बारे में कहा कि पुतिन के साथ बर्लुस्कोनी अपने पुराने संबंधों की बात कर रहे थे. इसमें नई कोई बात नहीं है.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद कैसे हैं हालात और क्यों हो जाता है बारिश के बाद अक्सर जलजमाव? जानें 10 प्वाइंट्स में

Advertisement

Video : रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम के सत्संग में शामिल हुए हरियाणा बीजेपी के कई नेता | पढ़ें

Advertisement

>

Featured Video Of The Day
Adani University का पहला दीक्षांत समारोह, 69 Post Graduate को दी गई Degree