पाकिस्तान के इस मशहूर YouTuber और एंकर को लाहौर एयरपोर्ट से क्यों किया गया गिरफ्तार?

इमरान रियाज खान हज के लिए सऊदी अरब रवाना जाने के लिए लाहौर एयरपोर्ट पहुंचे थे. उनके वकील अजहर सिद्दीकी के मुताबिक, इमरान रियाज खान को अज्ञात लोगों ने अगवा किया, जिनके साथ पुलिसकर्मी भी थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लाहौर:

पाकिस्तान के जाने-माने यू-ट्यूबर और टीवी एंकर इमरान रियाज खान को खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने बुधवार को लाहौर एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है. रियाज खान पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना के आलोचक और जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के समर्थक माने जाते हैं. इस बीच, रियाज के भाई ने भी उनकी सुरक्षित रिहाई की मांग करते हुए लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान रियाज खान हज के लिए सऊदी अरब रवाना जाने के लिए लाहौर एयरपोर्ट पहुंचे थे.
उनके वकील अजहर सिद्दीकी के मुताबिक, इमरान रियाज खान को अज्ञात लोगों ने अगवा किया, जिनके साथ पुलिसकर्मी भी थे.

Advertisement

विद्या को यूट्यूब पर देखने का सिलसिला तूफानी रफ्तार से जारी, मां-बाप के सपनों को पूरा करने वाली बेटी की है कहानी

रिपोर्ट के मुताबिक, रियाज खान ने अपने अपहरण का विरोध भी किया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि अपहरणकर्ता उन्हें अज्ञात स्थान पर ले गए हैं.

रियाज खान के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल को उनके खिलाफ दर्ज सभी फर्जी मामलों में जमानत मिल गई है. साथ ही हाल ही में उनका नाम ‘नो-फ्लाई' लिस्ट से भी हटा लिया गया था.

रियाज खान 'इमरान रियाज़ खान' नाम से 2020 में अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया था. उनके 4.83 मिलियन सबस्क्राइबर हैं. उनके ज्यादातर वीडियो पाकिस्तानी सरकार और पाक सेना पर होते हैं.

तीन दिन से लापता नाबालिग यू-ट्यूबर को इटारसी GRP ने ढूंढ निकाला, मां-बाप की डांट से घर छोड़कर भागी थी

Advertisement
रियाज खान ने लोकल अखबार में बतौर क्राइम रिपोर्टर अपने जर्नलिज्म करियर की शुरुआत की थी. एक करंट अफेयर्स होस्ट के रूप में उन्होंने GNN और समा टीवी में भी काम किया है. बाद में वह एक्सप्रेस न्यूज़ चैनल पर प्राइम एंकर बन गए.

पिछले साल मई में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, जिसके दो दिन बाद रियाज को गिरफ्तार कर लिया गया था. 4 महीने से ज्यादा समय तक अज्ञात व्यक्तियों की हिरासत में रहने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था.


Let's do it : यू ट्यूब पर धमाल मचा रहा सोमेश्वर महादेवन का गाना

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत