पाकिस्तान को 'जिस देश जैसा नहीं बनना', उसी के राजदूत को देनी पड़ी सफाई, Twitter पर होते-होते रह गई लड़ाई

पाकिस्तान (Pakistan) के योजना मंत्री ने अपने भाषण में क्यूबा (Cuba) के लिए कुछ ऐसा कहा कि जिसे लेकर क्यूबा के राजदूत ने इसे  "बेइज्जत करने वाला" बयान करार दे दिया. पाकिस्तान को इसके बाद क्यूबा को इस मुद्दे पर लिखित सफाई देनी पड़ी. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
Pakistan में फिसली मंत्री की ज़ुबान, Twitter पर देनी पड़ी सफाई
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के मंत्रियों की जुबान फिसलने का इतिहास लंबा रहा है. इस बार पाकिस्तान को योजना मंत्री ने अपने भाषण में एक देश की बेइज्जती ही कर दी. पाकिस्तान में मौजूद क्यूबा (Cuba)  के राजदूत ने पाकिस्तान से इसे लेकर नाराजगी जताई है. असल में पाकिस्तान के योजना मंत्री ने अपने भाषण में क्यूबा के लिए कुछ ऐसा कहा कि जिसे लेकर क्यूबा के राजदूत ने इसे  "बेइज्जत करने वाला" बयान करार दे दिया. पाकिस्तान को इसके बाद क्यूबा को इस मुद्दे पर लिखित सफाई देनी पड़ी. एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, रविवार को पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल ने कहा था कि वो पाकिस्तान को एक मजबूत देश बनाना चाहते हैं, इसके लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मजूबत अर्थव्यवस्था बनाने की जरूरत होगी. साथ ही उन्होंने आगे कहा कि वो नहीं चाहते कि पाकिस्तान क्यूबा (Cuba) या नॉर्थ कोरिया (North Korea) में तब्दील हो.  

इकबाल की टिप्पणी के जवाब में क्यूबा के राजदूत जेनेर कारो ने ट्वीट किया कि, "सौभाग्य से लाहौर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री अहसान इकबाल के असम्मानजनक तरीके से क्यूबा का जिक्र करना पाकिस्तान का क्यूबा के प्रति सच्चे सम्मान का प्रतिनिधित्व नहीं करता है.

Advertisement
Advertisement

राजदूत के ट्वीट के बाद मंत्री इकबाल ने ट्वीटर पर सफाई दी कि उनकी टिप्पणी केवल विदेश नीति के संदर्भ में थी. हम नहीं भूल सकते कि कैसे क्यूबा के डॉक्टर्स ने 2005 में पाकिस्तान में भूकंप के बाद आई तबाही में ऐतिहासिक योगदान दिया था. हमें क्यूबा के लोगों का सम्मान करते हैं और हमें क्यूबा के साथ संबंधों को लेकर गहरा लगाव है.गौरतलब है कि 2019 में क्यूबा की GDP  करीब 10,000 करोड़ अमेरिकी डॉलर थी जबकि 2019 में पाकिस्तान की GDP करीब 27,000 करोड़ अमेरिकी डॉलर थी.   

Advertisement

Featured Video Of The Day
Agniveer Scheme | सरकार अग्निवीर को लेकर सारे हालात से वाकिफ़ : BD Mishra | NDTV India
Topics mentioned in this article