...जब पाकिस्तान नेवी ने समुद्र में डूबते 6 भारतीय मछुआरों की बचाई जान, फिर भारत को सौंपा

मछुआरों की शारीरिक स्थिति ठीक होने के बाद सभी को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय तटरक्षक बल को सौंप दिया. भारतीय तटरक्षक बल के अधिकारियों ने दिल खोलकर पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा एजेंसी की प्रशंसा की. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान को लेकर आमतौर पर दुनिया के लोग सोचते हैं कि यह एक-दूसरे की कभी मदद नहीं करते. मगर यह सच नहीं है. दोनों देशों की तरफ से मानवीय स्तर पर कई बार मदद की जाती है. ताजा उदाहरण पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने पेश किया है. इसने पाकिस्तानी सीमा में डूबते हुए पहुंचे छह भारतीयों को न सिर्फ डूबने से बचाया बल्कि उन्हें चिकित्सा सहायता और भोजन देने के बाद भारतीय तटरक्षक बलों को सौंप दिया.

मामला 6 अक्टूबर का है. भारत के छह मछुआरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए अपनी नाव से गए थे. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक दुर्घटना में उनकी नाव पलट गई और सभी डूबने लगे और पाकिस्तानी जल क्षेत्र की ओर चले गए. इसी बीच गश्त कर रहे पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी के एक जहाज में सवार अधिकारियों ने इन्हें देखा और तत्काल बचाव अभियान शुरू कर दिया.

तत्काल मदद मिलने से सभी छह मछुआरों की जान बच गई. इसके बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने उन सभी को चिकित्सा सहायता और भोजन मुहैया कराया. मछुआरों की शारीरिक स्थिति ठीक होने के बाद सभी को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय तटरक्षक बल को सौंप दिया. पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा एजेंसी की इस तरह की मदद की मछुआरों और भारतीय तटरक्षक बल के अधिकारियों ने दिल खोलकर प्रशंसा की. 

यह भी पढ़ें-

श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद नजरबंद, पदयात्रा करने से रोका

Featured Video Of The Day
Israel War: दक्षिणी लेबनान में Hezbollah के सुरंग ध्वस्त, इजरायली सेना ने जारी किया Video