पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान के करीबी सहयोगी फवाद चौधरी ने PTI से दिया इस्तीफा

फवाद चौधरी इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान सूचना व प्रसारण मंत्री और विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में कार्य किया था. वह पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पार्टी प्रवक्ता थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा के बाद पीटीआई से नाता तोड़ने वालों में फवाद चौधरी दूसरे बड़े नेता हैं.
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को झटका देते हुए उनके करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इमरान खान के समर्थकों द्वारा 9 मई को सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं के बाद से पीटीआई पाकिस्तान सरकार के दबाव का सामना कर रही है.

इससे एक दिन पहले पाकिस्तान की पूर्व मंत्री और इमरान खान की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने पीटीआई छोड़ दी थी और समूचे पाकिस्तान में 9 मई को संवेदनशील रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने वाले खान के समर्थकों की कार्रवाई की निंदा की.

फवाद चौधरी ने कहा, ‘‘मैने अपने पूर्व के बयान में 9 मई की घटनाओं की स्पष्ट रूप से निंदा की थी. मैंने कुछ समय के लिए राजनीति से दूर होने का फैसला किया है, इसलिए मैंने पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है और इमरान खान से अलग हो रहा हूं.''

चौधरी ने खान के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान सूचना व प्रसारण मंत्री और विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में कार्य किया था. वह पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पार्टी प्रवक्ता थे.

ये भी पढ़ें:-

इमरान ने पत्नी के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने पर मुनीर को ISI प्रमुख पद से हटाया था : शरीफ

"80% संभावना है कि मुझे कोर्ट में हाजिर होने पर गिरफ्तार कर लिया जाएगा": इमरान खान

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: ऐसे बड़े आयोजनों के लिए SOP बनाई जाए: Akhilesh Yadav
Topics mentioned in this article