Pakistan में 'इमरान खान को घेरने के लिए' विपक्षी पार्टियों ने और कसा शिकंजा

पाकिस्तान (Pakistan) में विपक्ष (Opposition) इमरान खान (Imran Khan) की सरकार को सत्ता से बेदखल करने की पूरी तैयारी कर रहा है और इमरान खान की सरकार की नाकामयाबियों के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाने और धरना प्रदर्शन करने की योजना बना रहा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
P
लाहौर:

पाकिस्तान (Pakistan) में मुस्लिम लीग नवाज़ (PMLN) के चीफ शाहबाज़ शरीफ ने पंजाब प्रांत में प्रधानमंत्री इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए एक कमिटी बनाई है.  स्थानीय मीडिया ने पार्टी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. द न्यूज़ इंटरनेशनल ने सूत्रों के हवाले से बताया, "शाहबाज़ शरीफ ने एक कमिटी बनाई है" . इसमें बताया गया कि पंजाब प्रांत की विधानसभा में विपक्ष के नेता हमजा शाहबाज शरीफ को इस कमिटी का अध्यक्ष बनाया गया है. हमजा शाहबाज पंजाब में अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए लोगों को मनाएंगे. न्यूज़ इंटनेशनल के मुताबिक PML-N ने अपने सभी सांसदों और विधायकों, टिकट पाने वालों और पदों पर बैठे लोगों से पंजाब में अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार किया है. 

सूत्रों के हवाले से पब्लिकेशन ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरीफ ने इस कदम के लिए अपनी सहमति दे दी है और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी इस मामले में विश्वास में रखा गया है.  

पाकिस्तान में विपक्ष इमरान खान की सरकार को सत्ता से बेदखल करने की पूरी तैयारी कर रहा है और इमरान खान की सरकार की नाकामयाबियों के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाने और धरना प्रदर्शन करने की योजना बना रहा है.

Advertisement

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिकग इससे पहले विपक्षी दल पाकिस्तान पीपल्स पार्टी , पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N)और इमरान खान के सहयोगी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-Q) ने अपने मतभेदों को अलग रख कर "कप्तान" को सत्ता से बाहर निकालने के लिए हाथ मिलाया है.   

Advertisement

जबकि PPP और PML-N ने अलग से इस्लामाबाद तक फरवरी 27 और मार्च 23 को लॉन्ग मार्च करने की घोषणा की है. दोनों दलों ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि क्या वो राजधानी पहुंचने के बाद धरना-प्रदर्शन भी करेंगे या नहीं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर
Topics mentioned in this article