मॉस्को में हमले के बाद लगभग 100 लोग अभी भी लापता: रिपोर्ट

Moscow Terrorist Attack : क्रोकस सिटी हॉल पर हमले में आधिकारिक तौर पर मरने वालों की संख्या अब 140 हो गई है और घायलों की संख्या 182 तक पहुंच चुकी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हमले में मारे गए कुछ लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई.

पिछले हफ्ते मॉस्को के पास हुए हमले के बाद से 95 लोग अभी भी लापता हैं. एक रूसी समाचार आउटलेट ने बुधवार को बताया कि बंदूकधारियों ने कॉन्सर्ट में आए लोगों पर हथियारों से हमला किया और कार्यक्रम स्थल को भी आग के हवाले कर दिया. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक क्रोकस सिटी हॉल पर हुए हमले में अब आधिकारिक तौर पर मरने वालों की संख्या 140 हो गई है, वहीं घायलों की संख्या 182 तक पहुंच चुकी है. लेकिन रूसी सुरक्षा और कानून प्रवर्तन में अच्छे संपर्क रखने वाली बाजा समाचार सेवा ने कहा कि लापता रिश्तेदारों के बारे में लोगों की अपील पर इमरजेंसी सेवाओं द्वारा जुटाई इस लिस्ट में 95 और लोग शामिल किए गए हैं.

बाजा ने कहा, "इन लिस्ट में वे लोग शामिल हैं जिनसे आतंकवादी हमले के बाद से उनके सभी के रिश्तेदार संपर्क नहीं कर पाए हैं, वो घायलों और मृतकों की सूची में नहीं हैं." "कुछ मृत लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है." रूसी जांचकर्ताओं ने कहा कि हमला चार निशानेबाजों ने कलाश्निकोव हथियारों का उपयोग करके किया था. बाजा ने शनिवार को निगरानी फुटेज की समीक्षा करने वाले आपातकालीन सेवा स्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि छत गिरने से पहले 200 से अधिक लोग धधकती हुई इमारत में रहे होंगे.

गोलीबारी के बाद से रूस के सोशल मीडिया चैनलों पर पीड़ितों को ढूंढने में मदद करने की अपीलों की बाढ़ आ गई है. क्रोकस. हेल्प सेंटर" नाम के टेलीग्राम चैट में एकत्र होकर, दोस्तों और रिश्तेदारों ने संगीत समारोह में जाने वाले लोगों के नाम साझा किए और समर्थन की पेशकश की. एक यूजर ने शनिवार रात लिखा, "क्या सूची में इगोर वैलेंटाइनोविच क्लिमेंचेंको नाम का कोई व्यक्ति था?" "क्या कोई पीड़ितों की सूची भेज सकता है?" इसके अलावा और भी कई अन्य लोगों ने अपनी पहचान के लोगों के बारे में जानकारी साझा की.

Advertisement

ये भी पढ़ें : एस जयशंकर ने मलेशिया के PM से की मुलाकात, मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के उनके दृष्टिकोण को सराहा

Advertisement

ये भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी के बाद कांग्रेस के फ्रीज खातों पर क्या बोला अमेरिका?

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident
Topics mentioned in this article