मेक्सिको: चर्च की छत गिरने से हादसा, 5 की मौत, कई घायल; अब मलबे में फंसी जिंदगियों की तलाश

बिशप अरमांडो ने सोशल मीडिया पर एक रिकॉर्डेड मैसेज शेयर कर कहा कि मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य (Mexican Church Roof Collapses) किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
मेक्सिको में ढह गई चर्च की छत

मेक्सिको के तमाउलिपास में रविवार को एक बड़ा हादसा (Mexican Church Roof Collapses) हो गया. यहां पर एक चर्च की छत गिरने से करीब पांच लोगों की मौत हो गई और अन्य कई लोग घायल हुए हैं. स्थानीय अधिकारियों और मीडिया नकी तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव दल मलबे में जिंदा बचे लोगों की तलाश कर रहा है. चर्च की छत गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें देखआ जा सकता है कि चर्च की छत गिरते ही धुएं का गुबार हवा में फैल गया और पीली ईंट की बाहरी दीवारें गिर गईं.

ये भी पढे़ं-"मॉर्डन US-भारत संबंधों के वास्तुकार": अमेरिका ने की भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की तारीफ

मलबे में फंसे जिंदा लोगों की तलाश 

टेक्सास बॉर्डर से लगे तमाउलिपास राज्य में सांताक्रूज चर्च की छत गिरने के बाद वहां हुए नुकसान की तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरें जारी कर नागरिक सुरक्षा निकाय ने कहा कि उसके कार्यकर्ता मलबे में जिंदा बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं. मेक्सिको के रिफोर्मा अखबार ने स्यूदाद माडेरो शहर के मेयर एड्रियन ओसेगुएरा के हवाले से कहा कि हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है, जिनमें एक एक बच्चा भी शामिल है.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक जिस समय चर्च की छत गिरी वहां करीब 100 लोग मौजूद थे. हादसे के समय चर्च में बपतिस्मा कार्यक्रम चल रहा था. टैम्पिको के रोमन कैथोलिक सूबा के बिशप जोस अरमांडो अल्वारेज़ ने कहा कि चर्च की छत उस समय ढह गई जब वहां पर कार्यक्रम चल रहा था. हादसे में जिंदा बचे लोगों के लिए प्रार्थना करने की अपील लोगों से की गई है.  

Advertisement

खंडहर में तब्दील हुई चर्च की इमारत

बिशप अरमांडो ने सोशल मीडिया पर एक रिकॉर्डेड मैसेज शेयर कर कहा कि मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. बता दें कि हादसे के बाद चर्च की इमारत पूरी तरह से खंडहर में बदल गई है. मलबे में अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

Advertisement

ये भी पढे़ं- "शर्मनाक": एलन मस्क ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो पर फ्री स्पीच को कुचलने का लगाया आरोप

Advertisement

Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: गुजरात में 6 मंजिला इमारत गिरी, 15 लोग घायल; कई के फंसे होने की आशंका
Topics mentioned in this article