क्या फिर से निशाने पर थे डोनाल्ड ट्रंप? रैली के पास से हथियार के साथ शख्स गिरफ्तार

सीक्रेट सर्विस ने कहा कि उसे गिरफ्तारी के बारे में पता था और शनिवार को हुई इस घटना के दौरान न तो ट्रंप और न ही रैली में शामिल होने वाले लोग किसी खतरे में थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
लॉस एंजिल्स:

डोनाल्ड ट्रंप की कैलिफोर्निया रैली के पास शॉटगन और लोडेड हैंडगन के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. रिवरसाइड काउंटी शेरिफ ऑफिस ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी. ऑफिस ने बताया कि कोचेला, कैलिफोर्निया में डोनाल्ड ट्रंप की रैली की सुरक्षा के लिए नियुक्त शेरिफ के डिप्टी ने एक शख्स को एक बन्दूक और फुल लोड हुई हैंडगन के साथ दबोचा है.

एफबीआई ने इस बारे में क्या कुछ बताया

सीक्रेट सर्विस ने कहा कि उसे गिरफ्तारी के बारे में पता था और शनिवार को हुई इस घटना के दौरान न तो ट्रंप और न ही रैली में शामिल होने वाले लोग किसी खतरे में थे. राष्ट्रपतियों और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की सुरक्षा के लिए काम करने वाले संगठन ने एफबीआई और अमेरिकी अटॉर्नी ऑफिस के साथ एक संयुक्त बयान में कहा, "हालांकि इस समय कोई संघीय गिरफ्तारी नहीं की गई है, लेकिन जांच जारी है."

कौन था गिरफ्तार किया गया शख्स

शेरिफ की टीम ने कहा कि उस व्यक्ति, जिसकी पहचान लास वेगास के 49 वर्षीय वेम मिलर के रूप में की गई है, उसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया और 2 जनवरी को उसकी अदालत में सुनवाई होगी. उन्होंने कहा कि रैली के पास एक चेकपॉइंट पर तैनात डिप्टी ने मिलर को गिरफ्तार कर लिया, जब वह एक काले रंग की एसयूवी में आया था.  बाद में उन्होंने उसे एक स्थानीय हिरासत सेंटर में लोडेड बन्दूक और मैगजीन रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

रिवरसाइड काउंटी के शेरिफ चाड बियान्को - जो ट्रम्प समर्थक हैं और जिन्होंने शनिवार को कोचेला में रिपब्लिकन की रैली को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि "ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे हम में से कोई भी वास्तव में जान सके कि उनके दिमाग में क्या था. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अगर आप मुझसे अभी पूछ रहे हैं, तो शायद मेरे पास ऐसे डिप्टी थे जिन्होंने तीसरी हत्या की कोशिश को रोका. 

शख्स के पास कई पासपोर्ट और अलग नामों वाले आईडी मिले

रिवरसाइड काउंटी के शेरिफ चाड बियान्को ने कहा कि उस व्यक्ति के पास कई पासपोर्ट और अलग-अलग नामों वाले आईडी थे, जो उसकी गाड़ी में थे, जो रजिस्टर नहीं था. कैलिफोर्निया में रैली आयोजित करने के ट्रंप के फैसले ने राजनीतिक विश्लेषकों को आश्चर्यचकित कर दिया, जिन्होंने कहा कि राज्य में डेमोक्रेटिक पार्टी का वर्चस्व है, लेकिन उन्होंने 100 फ़ारेनहाइट (38 सेल्सियस) के तापमान में भी बड़ी भीड़ जुटाई. कोचेला अपने सालाना म्यूजिक फेस्ट के लिए जाना जाता है.

Featured Video Of The Day
Baharich Violence: 'आपका ही Clue लेकर Police FIR करेगी', जब गुस्साई भीड़ ने करवाया NDTV का कैमरा बंद