लेबनान से प्रवासियों को लेकर जा रही नाव के सीरियाई तट पर डूबने से 77 लोगों की मौत

लेबनान (Lebanon) से प्रवासियों को ले जा रही एक नाव (Ship) सीरिया के तट के पास डूब गई, जिसमें 77 लोगों की मौत (Death) हो गई है. सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री (Health minister) ने इसकी जानकारी दी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
सीरिया:

लेबनान (Lebanon) से प्रवासियों को लेकर जा रही नाव सीरियाई तट (Syrian Coast) पर डूब गई, जिसमें  से 77 लोगों की मौत हो गई. सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री (health minister) ने शुक्रवार को कहा एक टीवी के हवाले से यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि प्रवासियों से भरी लेबनान की नाव के सीरिया तट पर डूबने से करीब 77 प्रवासियों की डूबकर मौत हो गई. 

लेबनान वहीं देश जो 2019 के बाद से विश्व बैंक द्वारा आधुनिक समय में सबसे खराब वित्तीय संकट ले जूझ रहा है. इन दिनों लेबनान अवैध प्रवास के लिए एक लॉन्चपैड बन गया है. यहां के नागरिक सीरियाई और फिलिस्तीनी शरणार्थियों में शामिल होने के लिए अपनी मातृभूमि छोड़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

सीरिया के टार्टस शहर से गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हुई छोटी नाव पर लगभग 150 लोग सवार थे, जिनमें ज्यादातर लेबनानी और सीरियाई थे. सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री हसन अल-ग़बाश ने टार्टस के अल-बासेल अस्पताल से सरकारी टेलीविजन को बताया, "सत्तर लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्री मो. हसन ने कहा 20 लोगों को बचा लिया गया है. सीरिया के तटीय शहर टार्टस के अल-बासेल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. चिकित्सा अधिकारी गुरुवार दोपहर से ही तलाशी अभियान में मदद के लिए अलर्ट पर हैं.
 

ये भी पढ़ें :

गुरुग्राम में आफत बनी बारिश, जाम के कारण घंटों परेशान रहे लोग

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article