भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद 34 भारतीयों को कुवैत ने किया रिहा

भारतीय नागरिकों को 12 सितंबर को उन लोगों के साथ हिरासत में लिया गया था जिनपर कुवैत के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की अनुमति के बिना क्लीनिक चलाने का आरोप था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

कुवैत में करीब एक महीने से हिरासत में रखे गए 34 भारतीय नर्स और चिकित्सा कर्मियों को खाड़ी देश ने बुधवार को रिहा कर दिया है. कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने बताया कि भारतीय नागरिकों को देश में संबंधित सभी अधिकारियों से बातचीत के बाद रिहा किया गया. भारतीय नागरिकों को उन 12 सितंबर को उन लोगों के साथ हिरासत में लिया गया था जिनपर कुवैत के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की अनुमति के बिना क्लीनिक चलाने का आरोप था.

कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘दूतावास को यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि 12 सितंबर को हिरासत में लिए गए 34 भारतीय नर्स/चिकित्सा कर्मियों को आज कुवैत के सभी संबंधित अधिकारियों के साथ दूतावास की बातचीत के आधार पर रिहा कर दिया गया.'' दूतावास के मुताबिक विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन व्यक्तिगत तौर पर पूरे मामले की निगरानी कर रहे थे. मुरलीधरन ने ‘एक्स' पर जारी पोस्ट में दूतावास द्वारा भारतीयों को रिहा कराने में सफल होने पर प्रशंसा की.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Drugs का Transit Point बनती देश की राजधानी, नशे के ख़िलाफ़ Delhi Police का Operation 'Kavach'
Topics mentioned in this article