किम जोंग उन ने रणनीतिक सहयोग के लिए पुतिन का "हाथ थामे रहने" का संकल्प लिया

केसीएनए द्वारा प्रकाशित संदेश में किम ने कहा, "न्याय की जीत सुनिश्चित है और रूसी लोग जीत के इतिहास में गौरव जोड़ना जारी रखेंगे."

Advertisement
Read Time: 5 mins
किम ने रूस के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर पुतिन को भेजे एक संदेश में संकल्प लिया. (फाइल फोटो)
सियोल:

राज्य मीडिया केसीएनए ने सोमवार को बताया उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ "हाथ थामे रहने" और एक शक्तिशाली देश बनाने के अपने साझा लक्ष्य पर रणनीतिक सहयोग बढ़ाने की कसम खाई. रॉयटर्स के अनुसार किम ने रूस के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर पुतिन को भेजे एक संदेश में संकल्प लिया. साथ यूक्रेन पर आक्रमण करने के अपने फैसले का बचाव किया और "पूर्ण समर्थन और एकजुटता" दिखाई. 

केसीएनए द्वारा प्रकाशित संदेश में किम ने कहा, "न्याय की जीत सुनिश्चित है और रूसी लोग जीत के इतिहास में गौरव जोड़ना जारी रखेंगे." किम ने मॉस्को के साथ "करीब रणनीतिक सहयोग" का आह्वान किया और कहा, "एक शक्तिशाली देश के निर्माण के भव्य लक्ष्य को पूरा करने के लिए दोनों देशों के लोगों की आम इच्छा के अनुरूप, रूसी राष्ट्रपति का हाथ हम दृढ़ता से थामे रहेंगे".

उत्तर कोरिया ने क्रेमलिन के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने की मांग की है और पिछले साल यूक्रेन पर आक्रमण करने के बाद मास्को का समर्थन किया, संयुक्त राज्य अमेरिका और पश्चिम की "आधिपत्य नीति" और "अत्यधिकता" का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें -
-- Video: अमेरिका में हाईवे पर फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढहा, वाहन में लगी भीषण आग
-- कॉन्ट्रैक्ट रिन्युअल से पहले ट्विटर ने गूगल क्लाउड बिल को भरने से किया इनकार - रिपोर्ट

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident
Topics mentioned in this article