K-Pop Band BTS "बहुत दुखी है" अमेरिका में बढ़ते Anti-Asian Hate Crime देख कर

BTS ग्रुप के गायक पार्क जिमिन (Park Ji-min) ने राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से मुलाकात से पहले एक अनुवादक के ज़रिए कहा कि BTS ग्रुप "हाल ही में बढ़े घृणा अपराधों को देख कर बेहद दुखी है."

Advertisement
Read Time: 15 mins
K-Pop Band BTS ने Joe Biden से मिलने से पहले दिया बड़ा संदेश

साउथ कोरिया के K-Pop बैंड BTS ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस (White House) के दौरे पर अमेरिका में  एशियाई मूल के लोगों के खिलाफ  घृणा के कारण बढ़ते अपराधों (anti-Asian hate crimes) का मुद्दा उठाया.  सिंगर पार्क जिमिन (Park Ji-min) ने राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से मुलाकात से पहले एक अनुवादक के ज़रिए कहा कि BTS ग्रुप "हाल ही में बढ़े घृणा अपराधों को देख कर बेहद दुखी है."

एक और सदस्य सुगा ने अपील की है कि सहशीलता अपनाई जाए. उन्होंने कहा, " अगल होना गलत नहीं है. मैं सोचता हूं कि समानता तब शुरू होती है जब हम खुले विचारों से अपनी सभी विभिन्नताओं को अपनाते हैं."

K-pop म्यूज़िक के लिए मशहूर सभी सात सदस्यों ने व्हाइट हाउस के ब्रीफिंग रूस के पोडियम पर पत्रकारों से बात की.  एक जैसे काले सूट और सफेद शर्ट और टाई में लड़कों का यह बैंड व्हाइट हाउस में एक गंभीर संदेश देने आया था.  

व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति  जो बाइडेन ने BTS को निमंत्रण भेजा था ताकि, " साथ आने की ज़रूरत, एशियाई समग्रता और प्रतिनिधित्व पर बात की जा सके और एशियाई मूल के लोगों के खिलाफ बढ़ती घृणा पर चर्चा हो."

अमेरिका में कोविड-19 महामारी के बाद एशियाई विरोधी हिंसा बढ़ी है. बाइडेन से पहले के रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार महामारी के ज़िम्मेदार कोरोनावायरस को "चीनी वायरस" कहा था.  चीन के वुहान से शुरू हुई महामारी के लिए जिम्मेदार वायरस का "कुंग-फू" कह कर भी मजाक उड़ाया था.

अमेरिका में हिंसक अपराधों की बढ़ोतरी में एशियाई लोगों के खिलाफ बढ़ते अपराध साफ नजर आते हैं. सबसे बुरी घटनाएं अटलांटा में हुईं जहां एक व्यक्ति ने एक मसाज स्पा में आठ लोगों को गोली से उड़ा दिया, जिनमें 6 एशियाई महिलाएं थीं.  

Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन ने "युवा राजदूत ग्रुप BTS की प्रशंसा की जो दुनिया भर में उम्मीद और सकारात्मकता का संदेश फैलाते हैं." 

इस बैंड के सदस्य जो लगभग सभी अपनी उम्र के 20वें दशक में , क्सर आम तौर पर कान की बाली पहने या लिपस्टिक लगाए नजर आते हैं. और उन्होंने लिंगभेद पर भी दाव किया है. 

Advertisement

BTS साउथ कोरिया की अर्थव्यवस्था में कई बिलियन बनाते हैं. और कोरोना वायरस के दौरान कम कॉन्सर्ट होने के बाद भी उनके लेबल के मुनाफे में इज़ाफा हुआ. 
 

Featured Video Of The Day
वर्ली हिट एंड रन केस : सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा किसी को बख़्शा नहीं जाएगा
Topics mentioned in this article