इस्तांबुल बम विस्फोट का संदिग्ध हुआ गिरफ्तार, हमले में हुई 6 की मौत

तुर्की के इस्तांबुल में व्यस्त शॉपिंग स्ट्रीट पर रविवार को विस्फोट हुआ था. जिसमें छह लोगों की मौत हुई है और 81 लोग घायल हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

इस्तांबुल में विस्फोट करने वाले संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. राज्य द्वारा संचालित अनादोलु एजेंसी (Anadolu agency) के अनुसार, आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने सोमवार को ये जानकारी दी. तुर्की के इस्तांबुल में व्यस्त शॉपिंग स्ट्रीट पर रविवार को विस्फोट हुआ था. रॉयटर्स के मुताबकि इस हमले में छह लोगों की मौत हुई है और 81 घायल हुए है.  ट्विटर पर एक वीडियो भी सामने आया था. जिसमें साफ तौर पर धमाके को देखा गया था. फुटेज में कई लोग मशहूर इस्तिकलाल शॉपिंग स्ट्रीट पर टहलते नजर आ रहे थे. कुछ सेकंड बाद, विस्फोट हो गया और जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी.

जिस इलाके में धमाका हुआ है वो एवेन्यू, दुकानों और रेस्तरां से घिरा हुआ है. यहां आमतौर पर भीड़ होती है क्योंकि यह पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच खासा लोकप्रिय है. वहीं धमाके की सूचना मिलने के बाद ही स्थानीय पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी थी. साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान करने की कोशिश की में लग गई थी. घटना के बाद धमाके वाली जगह पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

इस्तांबुल से वरिष्ठ पत्रकार अली मुस्तफा ने बताया कि वे घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर थे. सुशाने मेट्रो की इस्तकलाल मेन स्ट्रीट से उन्होंने बताया था कि, उन्होंने धमाके की आवाज सुनी थी. धमाका सुशाने के डाउनहिल की ओर से आई थी. घटनास्थल के पास ही दूतावास हैं. धमाके के बाद वहां तनाव का माहौल हो गया था. धमाका लक्ष्य बनाकर किया गया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
जहां सरकार नहीं पहुंच सकती वहां समाज के लिए हम कोशिश करते हैं : Dr. Aneel Murarka
Topics mentioned in this article