7 अक्टूबर को म्यूजिक फेस्ट में हमास के हमले के बाद लापता इजरायली महिला मिलीं मृत

सनी गैबे 7 अक्टूबर को सुपरनोवा म्यूजिक फेस्ट में काम कर कर रही थी, जब हमास ने इज़रायल पर रॉकेट दागे और उसके बंदूकधारियों ने उस स्थान पर हमला किया जहां 3,000 लोग कथित तौर पर पार्टी कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 20 mins
सनी गैबे 7 अक्टूबर को सुपरनोवा म्यूजिक फेस्ट में काम कर कर रही थी.

25 वर्षीय इजरायली महिला का शव गुरुवार को मिला, जिसे गाजा सीमा के पास एक म्यूजिक फेस्ट पर हमला करने के बाद हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों में से एक माना जा रहा था. योकनेम के मेयर साइमन अल्फासी ने द जेरूसलम पोस्ट को बताया, “हमारी सनी चली गई, हमारे दिल के टुकड़े-टुकड़े हो गए हैं. हम सभी रो रहे हैं और विश्वास करने से इनकार कर रहे हैं कि हमने एक अलग अंत का कितना इंतजार किया. 7 अक्टूबर को सनी की हत्या के बारे में आज सुबह कड़वी खबर मिलने के साथ 47 दिनों की आशा समाप्त हो गई.”

Advertisement

सनी गैबे 7 अक्टूबर को सुपरनोवा म्यूजिक फेस्ट में काम कर कर रही थी, जब हमास ने इज़रायल पर रॉकेट दागे और उसके बंदूकधारियों ने उस स्थान पर हमला किया जहां 3,000 लोग कथित तौर पर पार्टी कर रहे थे. उसके परिवार के अनुसार, गैबे ने सुबह 6:40 बजे अपनी मां को फोन करके ऊपर रॉकेटों के बारे में बताया था और पूछा था कि क्या करना है. उसकी मां ने उसे अपनी कार से बाहर निकलने और छिपने के लिए जगह खोजने की सलाह दी. गैबे कथित तौर पर किबुत्ज़ अलुमिम के पास एक फील्ड शेल्टर में छिप गई. उसके दो दोस्त, जो हमले में बच गए, उसने कहा कि बंदूकधारियों ने आश्रय स्थल पर हथगोले फेंके, इसलिए गैबे वापस अपनी कार की ओर भागी लेकिन उसे गोली मार दी गई.

इसके बाद में, उसे चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए पुलिस कमांड पोस्ट पर ले जाया गया, फिर वह दोबारा नहीं दिखीं. उसके भाई ने इज़रायली मीडिया को बताया, "उसे दौड़ने के लिए कहा गया था लेकिन हम नहीं जानते कि वह उस समय तक कितनी तेज दौड़ सकती थी." जब उन्होंने उससे कुछ नहीं सुना, तो गैबे का परिवार उसे अस्पतालों और चिकित्सा केंद्रों में ढूंढने के लिए निकल पड़ा, जहां हमले से घायल हुए लोगों को ले जाया गया था. उसके पिता उसके ठिकाने के बारे में कोई सुराग ढूंढने के लिए पार्टी स्थल की ओर गए. अगले 5 दिनों में, उसने अपनी बेटी को खोजने के लिए खाइयों और सड़कों के किनारे पड़े शवों को पलटा.

Advertisement

रिपोर्ट में कहा गया है कि गैबे हाल ही में लॉ ग्रेजुएट हुआ था जो अगले हफ्ते 26 साल का हो जाएगा. म्यूजिक फेस्ट फ़िलिस्तीनी समूह के पहले लक्ष्यों में से एक था, जिनके बंदूकधारियों के मोटरबाइकों, ट्रकों और कभी-कभी ग्लाइडर पर साइट में प्रवेश करने की सूचना है, जिन्हें वायरल वीडियो में उत्सव के ऊपर उड़ते देखा गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें : शुक्रवार से पहले गाजा में नहीं रुकेगी लड़ाई, ना ही होगी बंधकों की रिहाई

ये भी पढ़ें : नियाग्रा फॉल्स के पास कार ब्लास्ट के बाद यूएस-कनाडा क्रॉसिंग हुई बंद, 2 की मौत

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?