अरे! यह तो याह्या सिनवार है... जब मलबे में लाश देख खुशी से उछल पड़े इजरायली सैनिक

इजरायली सेना ने जब बिल्डिंग में विस्फोट कर आतंकियों को मार गिराया तो उनको इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उन्होंने उस शख्स को भी मार गिराया है, जिसे वह लंबे समय से ढूंढ रहे थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
याह्या सिनवार के शव पर इजरायली सेना का रिएक्शन.
दिल्ली:

इजरायली सेना के हमले में सिनवार (Yahya Sinwar) मारा गया. दक्षिणी गाजा पट्टी में इजरायली सैनिक गश्त कर रहे थे तभी गोलीबारी शुरू हो गई. सेना ने ड्रोन की मदद से एक इमारत के उस हिस्से को नष्ट कर दिया, जहां कई आतंकवादी छिपे हुए थे. जब धूल हटी और उन्होंने इमारत की तलाशी लेनी शुरू की, तो उनको एक शव मिला जिसे देखकर इजरायली सैनिकों (Israeli Soldiers) की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, क्यों कि ये शव किसी ऐसे शख्स से बहुत मिल रहा था, जिसकी उन्होंने उम्मीद नहीं की थी.

ये भी पढ़ें-सिर में गोली, उंगली कटी: याह्या सिनवार की ऑटोप्सी रिपोर्ट में चौंकाने वाले और भी खुलासे

जब हमले में मिला सिनवार तो उछल पड़े इजरायली सैनिक

यह वह शख्स था, जिसको वह 7 अक्टूबर, 2023 से तलाश रहे थे. ये कोई और नहीं हमास चीफ याह्या सिनवार था. पिछले एक साल से ज्यादा समय में गाजा में हजारों लोग मारे गए लेकिन सिनवार बचता आ रहा था. इजरायली सेना ने उसे ढूढ़ने और मारने के लिए पूरा जोर लगा दिया लेकिन वह हाथ ही नहीं आ रहा था. कहा जा रहा था कि वह गाजा की जमीनी सुरंग में छिपा था. वह इजरायली बंधकों के बीच छिपा हुआ था.

कब से ढूंढ रहे थे, अब जाकर मिला सिनवार

लेकिन बुधवार का दिन उसके लिए काल साबित हुआ, जब  दो अन्य आतंकियों के साथ वह मारा गया. उसके मारे जाने की पुष्टि इजरायली अधिकारियों ने की.आस-पास कोई भी बंधक नहीं था. इज़रायली अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने दांत रिकॉर्ड और उंगलियों के निशान से सिनवार की मौत की पुष्टि की है. एक इज़रायली अधिकारी और व्हाइट हाउस के मुताबिक, मारा गया शख्स सिनवार ही है, इसकी पुष्टि के लिए उसकी  डीएनए जांच भी की गई. 

DNA जांच से हुई मौत की पुष्टि

सिनवार समेत अन्य दो आतंकियों के मारे जाने के बाद इजरायली सैनिक सावधानी से शवों के पास पहुंचे. क्यों कि वह इलाका विस्फोटकों से भरा हुआ था. एक इज़रायली अधिकारी के मुताबिक, उनको शव के पास से पैसे और हथियार मिले.
इजराइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने मीडिया को बताया कि सिनवार सुरंग का शव सुरंग में पाया गया, यह वी जगह थी,जहां पहले छह इजरायली बंधकों के शव मिले थे. डीएनए जांच से सिवार की मौत की पुष्टि कर ली गई.
 

Featured Video Of The Day
CM Nayab Saini का सबसे बड़ा फैसला! Haryana में किन वर्गों को सबसे ज्यादा फायदा