कैमरा लो और निकलो... Al Jazeera के दफ्तर को इजरायल ने किया सीज

इजरायल ने अलजजीरा के दफ्तर में ये छापेमारी ऐसे वक्त में की है जब इजरायल ने मई में देश के अंदर अलजजीरा के संचालन पर पाबंदी लगा दी थी और कहा था कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इजरायल ने वेस्ट बैंक से चल रहे कतर के मीडिया हाउस अल जजीरा को बंद करने की धमकी दी है. इजरालय के सैनिक इस मीडिया के दफ्तर में पहुंचे और वहां मौजूद लोंगो से कहा कि अपना कैमरा उठाओ और अब यहां से निकलो. इजरायल ने इस दफ्तर को अगले 45 दिनों में बंद करने का आदेश भी दिया है. इजरायल सेना की इस कार्रवाई को लेकर अल जजीरा ने कहा कि रविवार को इजरायल के सिपाही हमारे दफ्तर में घुसे और उन्होंने वेस्ट बैंक के ब्यूरो चीफ वलीद अल ओमरी को चैनल बंद करने का आदेश दिया. इजरायल ने ऐसा आदेश क्यों दिया है इसे लेकर अभी तक कुछ भी नहीं बताया गया है. 

पत्रकारों की दी धमकी 

कहा जा रहा है कि जिस समय इजरायल की सेना अलजजीरा के दफ्तर में पहुंची उस दौरान वहां कई पत्रकार भी मौजूद थे. इजरायल के सैनिकों ने उन पत्रकारों को धमकी दी और कहा कि तुरंत अपना कैमरा उठाओ और यहां से फौरन निकल जाओ. आपको बता दें कि अलजजीरा के दफ्तर में ये छापेमारी ऐसे वक्त में हुई है जब इजरायल ने मई में देश के अंदर अल जजीरा के संचालन पर पाबंदी लगा दी थी और कहा था कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है. 

पहले भी दफ्तर बंद करवा चुका है इजरायल 

वेस्ट बैंक के दफ्तर को बंद कराना ऐसी कोई पहली घटना नहीं है.इसी साल मई में इजरायल ने जेरुसलम के एक होटल में छापा मारा था. उस होटल के एक कमरे में इसी मीडिया हाउस का एक दफ्तर चल रहा था, इजरायल ने बाद में इसपर पाबंदी लगा दी थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
पीएम मोदी के New York पहुंचने पर लोगों में दिखा उत्साह, भावुक हुए भारतीय प्रवासी
Topics mentioned in this article