इजरायल में हमास के हमले में जख्मी भारतीय महिला, सरकार से पति ने खुद को वहां भेजने की लगाई गुहार

41 साल की शीजा आनंदन 7 अक्टूबर को हमास के रॉकेट में हमले में घायल हो गई थीं. उनके पति ने बताया, 'वह उनके साथ वीडियो कॉल पर थी, तभी एक धमाका हुआ और वह जख्मी हो गईं.'

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

इजरायल में हुए हमास के हमले (Israel Palestine Conflict) में भारत की एक नर्स भी घायल हुई हैं. इजरायल में मेडिकल केयर टेकर का काम करने वाली शीजा आनंद के पति ने बताया कि उनकी पत्नी की एस्केलॉन के एक अस्पताल में सर्जरी चल रही है. वह न तो चल सकती है, न ही बैठ सकती है. वह कई ऑपरेशन से गुजर चुकी है." आनंदन ने अपनी पत्नी के लिए भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. भारत ने इजरायल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए गुरुवार से 'ऑपरेशन अजय' शुरू किया है.

आनंदन ने कहा, "ऑपरेशन अजय के बावजूद मेरी पत्नी जल्द ही भारत लौटने की स्थिति में नहीं है. वह तीन सर्जरी से गुजर चुकी हैं. उनकी पीठ, पैर और चेस्ट में सर्जरी हुई है." इजरायल से भारतीयों का पहला जत्था शुक्रवार को पहुंचेगा.

आनंदन ने कहा, "चूंकि मेरी पत्नी फिलहाल देश वापस लौटने की मेडिकल कंडीशन में नहीं हैं. लिहाजा मेरी भारत सरकार से एक ही गुजारिश है. वो ये कि क्या मैं इजरायल जाकर अपनी पत्नी से मिल सकता हूं?"

41 साल की शीजा आनंदन 7 अक्टूबर को हमास के रॉकेट में हमले में घायल हो गई थीं. उनके पति ने बताया, 'वह उनके साथ वीडियो कॉल पर थी, तभी एक धमाका हुआ और वह जख्मी हो गईं.' बाद में पता चला कि दक्षिण इजरायल के जिस इलाके में यह धमाका हुआ वहां पर हमास ने हमला कर दिया था. 

शीजा आनंदन पिछले डेढ़ साल से एक बुजुर्ग इजरायली महिला की केयर टेकर के तौर पर काम कर रही थीं. वह पिछले 7 साल से इजरायल में रह रही थीं. 7 अक्टूबर को हमास के हमले में रॉकेट के कुछ टुकड़े उसके शरीर में घुस गए. हमले के वक्त शीजा बुजुर्ग महिला के लिए खाना बना रही थीं.

NDTV की टीम रविवार को गाजा पट्टी से कुछ ही किलोमीटर दूर एक तटीय शहर एस्केलॉन पहुंची और स्थानीय लोगों की परेशानी का जायजा लिया.

भूमध्यसागरीय तट पर स्थित एस्केलॉन अपने पुरातात्विक स्थल और दुनिया के सबसे बड़े समुद्री जल रिवर्स ऑस्मोसिस डिसेलिनेशन प्लांट के लिए जाना जाता है.


ये भी पढ़ें:-

Hezbollah: क्या इजरायल को हिजबुल्लाह के हमले का डर? आखिर हमास को क्यों करता है सपोर्ट

क्या हमास ने इजरायली बच्चों की हत्या कर जलाए शव, PM बेंजामिन नेतन्याहू ने दुनिया को दिखाए सबूत
 

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article