ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर की हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को बताया "अफवाह"

रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति के काफिले में से एक हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई है. हालांकि उस हेलीकॉप्टर में ही राष्ट्रपति सवार थे. रेस्क्यू की टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ibrahim Raisi) को ले जा रहे एक हेलीकॉप्‍टर को रविवार को देश के पूर्वी अजरबैजान(East Azerbaijan)  में कोहरे के कारण अचानक उतारना पड़ा. रायसी ने दुर्घटना की खबरों को "अफवाह" करार दिया है. यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी. ईरान की समाचार एजेंसी तस्‍नीम ने कहा कि काफिले में तीन हेलीकॉप्‍टर थे, जिनमें से दो मंत्रियों और अधिकारियों को लेकर "अपने गंतव्य पर सुरक्षित पहुंच गए". एजेंसी ने कहा कि कथित तौर पर रायसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियान भी हेलीकॉप्‍टर में थे.

एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया, "हालांकि, इस हेलीकॉप्‍टर में सवार राष्ट्रपति के कुछ साथी केंद्रीय मुख्यालय के साथ संवाद करने में सक्षम थे." विवरण के बारे में विस्तार से बताए बिना, ईरानी राज्य टेलीविजन ने यह भी बताया कि ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर को "हार्ड लैंडिंग" का सामना करना पड़ा. 

Advertisement
ईरान की मेहर समाचार एजेंसी ने बताया कि रायसी ने दुर्घटना की खबरों को "अफवाह" करार दिया है और कहा है कि राष्ट्रपति और उनका काफिला जमीन के रास्ते खोदाफारिन से तबरीज की यात्रा कर रहे थे.

मेहर रिपोर्टर की जांच से संकेत मिलता है कि कुछ मिनट पहले, राष्ट्रपति को ले जा रहा हेलीकॉप्‍टर को पूर्वी अजरबैजान में कोहरे के कारण जमीन पर उतारा गया और अब राष्ट्रपति का काफिला तबरीज के रास्ते पर है. पड़ोसी देश अजरबैजान की एक दिवसीय यात्रा पर आए रायसी ने अपने अजेरी समकक्ष इल्हाम अलीयेव से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने किज कलासी बांध का उद्घाटन किया, जो दोनों देशों की एक संयुक्त परियोजना है.

ये भी पढ़ें- : 

Featured Video Of The Day
NDTV Exclusive: N Biren Singh ने मणिपुर हिंसा पर कहा 'अभी हालात बेहतर होने में वक़्त लगेगा'
Topics mentioned in this article