रात में जगमगा गया पूरा आसमां, ईरान ने जब इजरायल पर दागी मिसाइलें तो VIDEOs में देखिए कैसा था मंजर

ईरान की तरफ से दावा किया गया है कि इस हमले में इजरायल में भारी नुकसान हुआ है, साथ ही युद्ध का करारा जवाब देने की बात कही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर मिसाइल से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. ईरान ने दावा किया कि उसने इजराइल पर दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. इसके कई वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें साफ दिखाई और सुनाई दे रहा है कि किस तरह एक के बाद एक कई मिसाइलें ईरान से इजरायल की तरफ आकर गिरती हैं और तबाही मचा रही हैं.

इजरायल में हवाई हमले के दौरान सायरन की आवाजें भी सुनाई दे रही हैं. तेल अवीव और यरुशलम के पास कई विस्फोटों की आवाजें सुनी दी है.

ईरान का कहना है कि उसने हिज्बुल्ला नेता और हमास अधिकारी की हत्या के प्रतिशोध में इजरायल पर दर्जनों मिसाइलें दागीं हैं.

इजराइली सैन्य प्रवक्ता ने कहा है कि ईरानी मिसाइल हमले के बाद बहुत कम लोग घायल हुए हैं और आम जनता बंकरों से बाहर निकल सकती है.

Advertisement

ईरान का दावा है कि उसने इजरायल पर 400 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. इजरायल में लगातार सायरन बज रहा है. इसके बाद वहां के लोगों ने बंकरों में शरण ले ली है. हालांकि, इजरायल का कहना है कि उसने कई मिसाइलों को हवा में ही मार गिराया है. 

Advertisement

साथ ही इजरायल ने नागरिकों को सतर्क करते हुए कहा है कि हम सब जरूरी इंतजाम कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिसाइलें दागने के बाद ईरान ने इजरायल को खुली धमकी देते हुए कहा है कि युद्ध का करारा जवाब मिलेगा.