अमेरिका : घर में मृत मिले दो भारतीय छात्र, मौत की नहीं पता चली वजह, दो सप्ताह पहले ही पहुंचे थे पढ़ने

परिवार के एक सदस्य के अनुसार, दिनेश 28 दिसंबर 2023 को उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका के कनेक्टिकट गया था जबकि निकेश कुछ दिन बाद पहुंचा था. संयोग से दोनों एक-दूसरे को जानते थे और अमेरिका जाने के बाद एक साथ रहने लग गए थे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के रहने वाले दो छात्र हाल में अमेरिका में अपने कनेक्टिकट स्थित आवास में मृत पाए गए. उनके परिवार ने सोमवार को यह जानकारी दी. छात्रों की पहचान तेलंगाना के वानपार्ती के जी. दिनेश (22) और आंध्र प्रदेश में श्रीकाकुलम के निकेश (21) के रूप में की गयी है. तेलंगाना के छात्र के परिवार के सदस्यों को उसकी तथा अमेरिका में उसके साथ रह रहे छात्र की मौत की वजह का कुछ पता नहीं चला है.

परिवार के सदस्यों ने क्या कहा? 

दिनेश के परिवार के सदस्यों ने कहा, ‘‘दिनेश के पास के कमरे में रहने वाले उसके मित्रों ने शनिवार रात हमें फोन किया और उसकी तथा उसके साथ रह रहे छात्र की मौत की सूचना दी. हमें अभी नहीं पता है कि उनकी मौत कैसे हुई.'' परिवार के एक सदस्य के अनुसार, दिनेश 28 दिसंबर 2023 को उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका के कनेक्टिकट गया था जबकि निकेश कुछ दिन बाद पहुंचा था. संयोग से दोनों एक-दूसरे को जानते थे और अमेरिका जाने के बाद एक साथ रहने लग गए थे.

शव को भारत लाने का प्रयास जारी

दिनेश के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उन्होंने दिनेश के शव को भारत लाने के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की मदद मांगी है. वानापार्ती की विधायक मेघा रेड्डी ने मृतक छात्र के परिवार से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. उन्होंने छात्र का शव अमेरिका से भारत लाने के लिए मुख्यमंत्री से बात की है. मुख्यमंत्री ने सकारात्मक जवाब दिया है.

पुलिस ने क्या कहा?

दिनेश के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि उनका निकेश के परिवार के सदस्यों से कोई संपर्क नहीं है क्योंकि दोनों हाल में ही अमेरिका गए थे. वहीं, श्रीकाकुलम जिला प्रशासन के पास भी अभी तक निकेश की कोई सूचना नहीं है. श्रीकाकुलम पुलिस की विशेष शाखा के पुलिस उपाधीक्षक के. बालराजू ने कहा कि जिलाधिकारी कार्यालय को भी निकेश या उसके परिवार के सदस्यों के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें:-

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: SC में NEET पर अहम सुनवाई, CBI को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश |Sawaal India Ka
Topics mentioned in this article