Russia-Ukraine Crisis : हमले के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आया भारत, वीडियो पोस्ट कर वीके सिंह ने कही ये बात

Russia-Ukraine Crisis:केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह इन दिनों पोलैंड-यूक्रेन सीमा पर हैं और यहां पर फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने में मदद कर रहे हैं.

Russia-Ukraine Crisis : हमले के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आया भारत, वीडियो पोस्ट कर वीके सिंह ने कही ये बात

यूक्रेन पहुंची मानवीय सहायता को तेजी से बांटा जा रहा है

नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War: केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह इन दिनों पोलैंड-यूक्रेन सीमा पर हैं और यहां पर फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने में मदद कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कू पर कई सारी तस्वीरें पोस्ट कीं और एक वीडियो भी शेयर कर बताया कि कैसे नागरिकों की मदद की जा रही है. कू पर एक पोस्ट लिखते हुए मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि एक देश को क्या परिभाषित करता है? ये सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं हो सकता. एक देश को उसके लोग ही परिभाषित कर सकते हैं. जिनके दिल अपनी मातृभूमि के लिए धड़कते हैं, चाहे वे दुनिया में कहीं भी हों. साथ ही, देश को अपने लोगों की देखभाल एक मां की तरह करनी चाहिए, खासकर जरूरत पड़ने पर.

इस पोस्ट के साथ उन्होंने कई तस्वीरें भी सांझा कीं. जिसमें से एक तस्वीर में ये विमान के अंदर भारतीय छात्रों के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा जनरल वीके सिंह ने एक अन्य कू पोस्ट के जरिए बताया कि कैसे भारत इस संकट की घड़ी में नागरिकों की मदद कर रहा है और भारत से भेजी गई मानवीय सहायता को तेजी से बांटा जा रहा है. 

गौरतलब है कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को ऑपरेशन गंगा के तहत भारत लाया जा रहा है. कई सारे विमान भारतीय नागिरकों को लेकर देश आ गए हैं. जबकि भारतीय छात्रों के लिए पोलैंड से दिल्ली के लिए एक विशेष उड़ान भी रवाना हुई है.

यूक्रेन के सूमी में फंसे करीब 700 छात्र, रेजिडेंट डॉक्‍टर बोलीं- एक दिन से ज्‍यादा नहीं रह पाएंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com