इस देश ने की 500,000 मुफ्त हवाई टिकट देने की तैयारी...पर्यटकों को दोबारा लाने की मशक्कत हो रही सारी

महामारी (Pandemic) के समय एयरलाइन इंडस्ट्री (Airline Industry) को राहत देने के लिए खरीदी गई हवाई टिकटें (Air Tickets) अगले साल यात्रियों को शहर की एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) की ओर से मुफ्त (Free) दी जाएंगी. इस बारे में और अधिक घोषणाएं तब होंगी जब एयरलाइन्स के साथ ज़रूरी इंतजाम हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 14 mins
H

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बाद हांग-कांग (Hong Kong) 5 लाख मुफ्त हवाई टिकट (Free air ticket) देने की योजना बना रहा है. कोरोना के बाद पर्यटकों (Tourist) को देश में दोबारा बुलाने के लिए यह तैयारी की जा रही है. कोविड महामारी से हांग-कांग की पर्यटन इंडस्ट्री को काफी नुकसान पहुंचा था. अब तक हांग-कांग में चीन की ज़ीरो-कोविड पॉलिस के चलते दुनिया के सबसे सख्त क्वारेंटीन नियम थे. लेकिन पिछले महीने हांग-कांग ने घोषणा की है कि अब यहां आने वालों को होटल क्वारेंटीन करना या फिर हांग-कांग की फ्लाइट लेने से पहले कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना ज़रूरी नहीं होगा.   

अब सीएनएन से बात करते हुए हॉन्ग-कॉन्ग की एयरपोर्ट अथॉरिटी (AAHK) ने इसकी पुष्टि की है कि अब वो दुनिया के यात्रियों और निवासियों के लिए $254.8 मिलियन की एयरलाइन टिकट देने की योजना बना रहा है ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके.   साल 2020 में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने हांग-कांग एडवांस में घरेलू एयरलाइन्स से 5 लाख एयर टिकट खरीदी थीं ताकि एविएशन इंडस्ट्री को राहत दी जा सके.    

इस खरीद का उद्देश्य एक तरफ एयरलाइन्स के लिए नगदी का इंतजाम करना था, तो वहीं अब ये टिकट पर्यटन बाजार को दोबारा गति देने के लिए ग्लोबल विजिटर्स को मुफ्त दी जाएंगी.  

Advertisement

हांग-कांग टूरिज्म बोर्ड इस बारे में और अधिक घोषणाएं करेगा जब एयरलाइन्स के साथ ज़रूरी इंतजाम हो जाएंगे. इसके अलावा बीबीसी से बात करते हुए हांग-कांग टूरिज़्म बोर्ड के एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर डैंग-चैंग ने कहा कि महामारी के समय खरीदी गई टिकटें अगले साल हांग-कांग आने वाले यात्रियों को शहर की एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से मुफ्त दी जाएंगी.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave