"पाकिस्तान मस्जिद विस्फोट स्थल पर मिला आत्मघाती हमलावर का कटा सिर": पुलिस

पुलिस अधिकारी (सीसीपीओ) पेशावर मोहम्मद एजाज खान ने जियो टीवी को बताया कि विस्फोट एक आत्मघाती हमला प्रतीत होता है और संदिग्ध हमलावर का सिर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में घटनास्थल से बरामद किया गया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

राहत बचाव कार्य में जुटे अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को संदिग्ध आत्मघाती हमलावर का कटा हुआ सिर बरामद किया, उनका मानना ​​है कि पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी पेशावर शहर में सोमवार को दोपहर की नमाज के दौरान नमाजियों से खचाखच भरी एक मस्जिद में खुद को उड़ा लिया था. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बम विस्फोट से मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 हो गई, जिसमें 221 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, अभी भी शवों को निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है.

पुलिस लाइन इलाके में मस्जिद के अंदर दोपहर करीब 1.40 बजे शक्तिशाली विस्फोट हुआ. अधिकारियों ने कहा कि अग्रिम पंक्ति में मौजूद आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिससे छत नमाजियों पर गिर गई. राजधानी शहर के पुलिस अधिकारी (सीसीपीओ) पेशावर मोहम्मद एजाज खान ने जियो टीवी को बताया कि विस्फोट एक आत्मघाती हमला प्रतीत होता है और संदिग्ध हमलावर का सिर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में घटनास्थल से बरामद किया गया है.

जियो टीवी ने उनके हवाले से कहा, "यह संभव है कि हमलावर विस्फोट से पहले ही पुलिस लाइन में मौजूद था और "उसने प्रवेश करने के लिए एक आधिकारिक वाहन का इस्तेमाल किया हो"

खान ने कहा कि बचाव अभियान समाप्त होने के बाद विस्फोट की सही प्रकृति का पता चलेगा. खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मुहम्मद आजम खान ने मंगलवार को हमले के बाद प्रांत में एक दिन के शोक की घोषणा की. 

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी), जिसे पाकिस्तानी तालिबान के रूप में जाना जाता है, ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि यह पिछले अगस्त में अफगानिस्तान में मारे गए टीटीपी कमांडर उमर खालिद खुरासानी के बदले में किए गए हमले का हिस्सा था.

माना जाता है कि समूह, जिसे अल-कायदा का करीबी माना जाता है, को पाकिस्तान भर में कई घातक हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हमला, सैन्य ठिकानों पर हमले और 2008 में इस्लामाबाद में मैरियट होटल में बमबारी शामिल है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : भारत के बजट पर सारे विश्व की नज़रें, समूची दुनिया की अर्थव्यवस्था को रोशनी देगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ये भी पढ़ें : UAE के शाही परिवार ने अडाणी समूह के FPO में किया 40 करोड़ डॉलर का निवेश

Advertisement

ये भी पढ़ें : मौसम ने फिर ली करवट, उत्तर भारत में बारिश से बढ़ी ठिठुरन; इन जगहों पर हुई बर्फबारी..

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Sandeep Thapar Attack: Ludhiana में Shiv Sena नेता संदीप थापर पर हुआ जानलेवा हमला | City Centre