किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक में पहुंचे हैरी और एंड्रयू को तीसरी पंक्ति में मिली बैठने की जगह

चार्ल्स के छोटे बेटे हैरी और उनकी अमेरिकी पत्नी मेघन ने 2020 में शाही कर्तव्यों को छोड़ दिया और तब से वे राजशाही पर तीखे हमले करते रहे हैं. वहीं, एंड्रयू, राजा के सबसे बड़े भाई भी विवादों में हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
हैरी और एंड्रयू विंडसर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अब्बे में चले गए.
लंदन:

प्रिंस हैरी (Prince Harry) और एंड्रयू (Andrew Windsor) ने शनिवार को किंग चार्ल्स III (King Charles III) के राज्याभिषेक में भाग लिया. लेकिन उन्हें आगे की पंक्ति में नहीं बल्कि शाही परिवार के बैठने की तीसरी पंक्ति में जगह दी गई. वहीं, बाद में बकिंघम पैलेस की बालकनी में वे उनके साथ शामिल नहीं हुए. 

क्यों विवादित हैं प्रिंस हैरी और एंड्रयू?

चार्ल्स के छोटे बेटे हैरी और उनकी अमेरिकी पत्नी मेघन ने 2020 में शाही कर्तव्यों को छोड़ दिया और तब से वे राजशाही पर तीखे हमले करते रहे हैं. वहीं, एंड्रयू, राजा के सबसे बड़े भाई, बदनाम दिवंगत अमेरिकी फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन के साथ अपने पिछले संबंध और संबंधित यौन शोषण के आरोप के कारण विवादों में हैं. हालांकि, उक्त केस को अदालत से बाहर सुलझा लिया गया था. 

लेकिन दोनों हैरी (38) ड्यूक ऑफ ससेक्स और 63 वर्षीय एंड्रयू ड्यूक ऑफ यॉर्क, लंदन के वेस्टमिंस्टर एब्बे में राज्याभिषेक के लिए शाही रैंक में थे. हालांकि, वे औपचारिक भूमिका में नहीं थे.

लंबे समय के बाद पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल हुए हैरी

हैरी और एंड्रयू विंडसर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अब्बे में चले गए. यह पहली बार था जब हैरी अपने हालिया संस्मरण "स्पेयर" और टेलीविज़न साक्षात्कारों की एक श्रृंखला में तीखी आलोचनाओं की धार के अधीन होने के बाद से अपने परिवार के किसी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं.

मेघन दंपति के छोटे बच्चों के साथ कैलिफ़ोर्निया में रहीं, ताकि ससुराल वालों के साथ संभावित अजीब बातचीत से बचा जा सके. 

यह भी पढ़ें -
किंग चार्ल्स तृतीय के राज्याभिषेक के दौरान लगे "नॉट माई किंग" के नारे, प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन के दौरान 9 मिनट तक बिजली गुल, बीजेपी ने कहा- सीएम पटनायक मांगें माफी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: गुजरात में 6 मंजिला इमारत गिरी, 15 लोग घायल; कई के फंसे होने की आशंका
Topics mentioned in this article