अमेरिका : कोलोराडो के सुपरमार्केट में गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी समेत 10 की मौत, संदिग्ध हिरासत में

दर्जनों हथियारबंद वाहन, एंबुलेंस और एफबीआई एजेंट्स समेत सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मरने वालों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है.
कोलोराडो:

अमेरिका के कोलोराडो के बोल्डर स्थित एक सुपरमार्केट में एक बंदूकधारी ने एक पुलिस अधिकारी समेत 10 लोगों को मार दिया. संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, वह भी इसमें जख्मी हुआ है. बोल्डर काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइकल डोहर्टी ने यह जानकारी दी है. पुलिस प्रमुख मेरिस हेराल्ड ने बताया कि गोलीबारी में मारे गए लोगों में शामिल 51 वर्षीय पुलिस अधिकारी एरिक टैले भी थे, जिन्होंने इस गोलीबारी का सबसे पहले जवाब दिया था. लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति बिना शर्ट के खून में लथपथ अधेड़ उम्र के व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया है और अधिकारियों द्वारा उसे स्टोर से बाहर ले जाते हुए देखा गया था.

बोल्डर पुलिस के कमांडर केरी यामागुची ने बताया कि हिरासत में संदिग्ध एकमात्र व्यक्ति था जो गंभीर रूप से जख्मी हुआ है. हालांकि, उन्होंने यह पुष्टि नहीं की है कि वह व्यक्ति संदिग्ध था या नहीं.

अमेरिका के अटलांटा शहर के तीन स्‍पा में गोलीबारी, छह एशियाई महिलाओं समेत 8 की मौत

व्हाइट हाउस प्रेस सचिव जेन साकी ने ट्वीट करके बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन को गोलीबारी की घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है. 

Advertisement

हेराल्ड ने बताया कि करीब 2.30 बजे पुलिस को इलाके में गोलीबारी की जानकारी मिली थी और इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला. वहां पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि उन्हें सुपरमार्केट के अंदर गोली चलने की कई बार आवाज सुनाई दी, जिसके बाद वे पीछे के रास्ते से वहां से निकल गए. सीएनएन को रयान बोरोव्स्की ने बताया, 'मैं सोडा और एक चिप्स का पैकेट खरीदने के चक्कर में मरते-मरते बचा हूं.' रयान ने स्टोर में आठ राउंड गोली चलने की आवाज सुनी थी. 

Advertisement

दर्जनों हथियारबंद वाहन, एंबुलेंस और एफबीआई एजेंट्स समेत सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद हैं. जख्मियों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP
Topics mentioned in this article