लोकसभा चुनाव में BJP की जीत के बाद नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल पर जर्मनी ने मोदी 3.0 समारोह का किया आयोजन

BJP जर्मनी के सह-संयोजक सुनील सिंह ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी और BJP के प्रति अटूट समर्थन प्रदर्शित करने के लिएBJP द्वारा विदेश में आयोजित कार्यक्रम में 60 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं और भारतीय प्रवासियों ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ हिस्सा लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बीजेपी के ओवरसीज फ्रेंड जर्मनी ने शनिवार को म्यूनिख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए मोदी 3.0 समारोह का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में बीजेपी के विदेश मामलों के प्रभारी विजय चौथाईवाले भी शामिल हुए थे. एएनआई से बात करते हुए, बीजेपी जर्मनी के सह-संयोजक सुनील सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के प्रति अटूट समर्थन प्रदर्शित करने के लिए भाजपा द्वारा विदेश में आयोजित कार्यक्रम में 60 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं और भारतीय प्रवासियों ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ हिस्सा लिया.

अपने संबोधन के दौरान विजय चौथाईवाले ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नए भारत और नई बीजेपी के उदय पर प्रकाश डाला. उन्होंने प्रवासी भारतीयों से अनुरोध किया कि वो समुदाय के भीतर और बाहर बीजेपी सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों की खबरें फैलाते रहें.

समुदाय ने हमारे प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 2047 तक नए भारत के निर्माण के लिए भारत के लिए काम करना जारी रखने का संकल्प लिया. प्रवासी भारतीयों ने विश्वास व्यक्त किया कि मोदी 2029 में एक बार फिर वापस आएंगे और नए भारत के निर्माण का मार्ग 2029 से आगे भी जारी रहेगा. भारत के चुनाव परिणामों की बात करें तो, 2024 के लोकसभा चुनावों की मतगणना 4 जून को हुई थी. लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 293 सीटों से जीत हासिल की थी, जिसमें अकेले बीजेपी ने 240 सीटें हासिल की हैं. 

Advertisement

लगातार तीसरी बार जीतने की प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धि ने उन्हें भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के साथ इतिहास के पन्नों में दर्ज कर दिया है, जिससे वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे नेता बन गए हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 9 जून को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके केन्द्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India के Delhi पहुंचने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने काटा केट | T20 World Cup
Topics mentioned in this article