डॉनल्ड ट्रंप ने की 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने कहा, "मैं आज रात अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं". समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से 76 वर्षीय समर्थकों ने कहा, "अमेरिका की वापसी अभी शुरू होती है."  ट्रंप ने इससे पहले अपने ट्रूथ सोशल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि "उम्मीद है कि आज का दिन हमारे देश के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक साबित होगा."

2016 के चुनावों में बिजनेस टाइकून और रियलिटी टीवी स्टार की जीत ने दुनिया को चौंका दिया था. रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी अपने अनुयायियों के बीच काफी लोकप्रिय हैं और व्हाइट हाउस के लिए फिर से चुनाव लड़ने की अपनी महत्वाकांक्षाओं के बारे में बहुत मुखर रहे हैं.

राष्ट्रपति के रूप में लगातार दूसरा कार्यकाल पाने की आस में वर्ष 2020 का अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections) लड़े डॉनल्ड ट्रंप उस वक्त मिली हार को अब तक स्वीकार नहीं कर पाए हैं, और कई माह से इस बात के संकेत देते आ रहे हैं कि वह दौड़ में दोबारा शामिल होने के लिए तैयार हैं.

डॉनल्ड ट्रंप ने हाल ही में कहा था कि वह अगले सप्ताह एक 'बड़ी घोषणा' करने जा रहे हैं. तभी से माना जा रहा था कि ट्रंप वर्ष 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एक बार फिर शीर्ष पद की दौड़ में शामिल होंगे.

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Labour Party की बड़ी जीत, नई सरकार से कैसे होंगे India के संबंध
Topics mentioned in this article