भगदड़ में 130 से अधिक लोगों की मौत के बाद, फुटबॉल स्टेडियम गिराएगा यह देश

"फुटबॉल स्टेडियम (Football Stadium) तोड़ कर दोबारा FIFA के स्तर का बनाया जाएगा. यहां पर्याप्त सुविधाएं होंगी जिसने खिलाड़ियों और समर्थकों, दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित हो पाएगी." - इंडोनेशिया के राष्ट्रपति

भगदड़ में 130 से अधिक लोगों की मौत के बाद, फुटबॉल स्टेडियम गिराएगा यह देश

मैच समाप्त होने के बाद, हारने वाली टीम के समर्थकों ने ग्राउंड पर हमला कर दिया था.

जिस फुटबॉल स्टेडियम  (Football Stadium) में 130 से अधिक लोग भगदड़ में मारे गए थे, उस स्टेडियम को इंडोनेशिया (Indonesia) पूरा गिराएगा और उसे फिर से बनाया जाएगा. देश के राष्ट्रपति ने यह जानकारी दी है.  इस महीने की शुरूआत में इंडोनेशिया में यह हादसा हुआ था. फीफा (FIFA) के प्रेसिडेंट जआनी इनफेटीनो से मुलाकात के बाद जोको विडोडो ने पत्रकारों से कहा, "मलांग के कंजुरुहन के स्टेडियम तोड़ कर दोबारा फीफा के स्तर का बनाया जाएगा. यहां पर्याप्त सुविधाएं होंगी जिसने खिलाड़ियों और समर्थकों, दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित हो पाएगी." 

 समाचार एजेंसी रॉयटर  के अनुसार, इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत में अक्टूबर की शुरुआत में एक फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में 174 लोगों की मौत हो गई थी और 180 लोग घायल हो गए थे. पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा ने संवाददाताओं से कहा कि अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुराबाया के बीच मैच समाप्त होने के बाद, हारने वाली टीम के समर्थकों ने ग्राउंड पर हमला कर दिया था. इस पर पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी जिससे भगदड़ मच गई. हादसे में दम घुटने के कई मामले सामने आए.

स्थानीय समाचार चैनलों के वीडियो फुटेज में लोग मलंग के स्टेडियम में दौड़ते हुए और शवों को ले जाते हुए दिखाए गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंडोनेशियाई शीर्ष लीग बीआरआई लीग 1 ने इस मैच के बाद एक सप्ताह के लिए खेलों पर रोक लगा दी थी. इस मैच में पर्सेबाया ने 3-2 से जीत हासिल की थी. इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने  घटना की जांच शुरू कर दी थी.