ब्रिटेन में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से पहली मौत दर्ज : न्‍यूज एजेंसी AFP

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से मौत का पहला मामला दर्ज किया गया है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि ओमिक्रॉन से संक्रमित एक व्‍यक्‍त‍ि की हो गई.

Advertisement
Read Time: 10 mins
लंदन:

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से मौत का पहला मामला दर्ज किया गया है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि ओमिक्रॉन से संक्रमित एक व्‍यक्‍त‍ि की हो गई. गौरतलब है कि ब्रिटेन ने ओमिक्रॉन के संभावित खतरे को देखते हुए देश में वैक्‍सीन की बूस्‍टर डोज लगाने का कार्यक्रम शुरू किया है.

रविवार को कोरोना की अगली लहर की चेतावनी देने वाले जॉनसन ने पत्रकारों से कहा, ओमिक्रॉन की वजह से एक शख्‍स की मौत होने की पुष्‍ट‍ि हुई है जो कि दुखद है.

गौरतलब है कि पूरे इंग्लैंड में 30 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों के लिए कोविड-19 टीके की बूस्टर खुराक के लिए सोमवार से बुकिंग शुरू हो गई है. अध‍िकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी थी. इंग्लैंड के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने कहा था कि देश में 30 से 39 साल उम्र के 75 लाख लोग हैं, जिनमें से 35 लाख लोग सोमवार से बूस्टर खुराक के लिए पात्र है. यह फैसला बूस्टर खुराक के ओमीक्रोन स्वरूप पर प्रभावी होने की शुरुआती जानकारी मिलने के बाद किया गया है. देश में ओमीक्रोन संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने के मामले भी अब आने लगे हैं.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai