रूस: नाइट क्लब में भयंकर लगी आग, 13 लोगों की मौत, 250 को बचाया गया

रूस (Russia) के यूक्रेन (Ukraine) पर के हमले के बाद रूस (Russia) में कई बार आग लगने की घटनाएं हुईं हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
यह आग पॉलीगॉन क्लब में स्थानीय समय के अनुसार सुबह ढाई बजे शुरू हुई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मॉस्को:

रूस (Russia) के कोस्त्रोमा शहर में एक नाइट क्लब (Night Club)  में आग (Fire) लगने की घटना के सिलसिले में पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. कोस्त्रोमा शहर की पुलिस ने बताया कि घटना के संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तार संदिग्ध व्यक्ति को जांचकर्ताओं को सौंप दिया गया है. ‘पोलिगॉन' नाइट क्लब और रेस्तरां में लगी आग ने 3,500 वर्ग मीटर क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया.  हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य झुलस गये हैं.रूस सी आपात मंत्रालय के अनुसार इमारत से 250 लोगों को बाहर निकाला गया हैं. 

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह आग क्लब में आए एक व्यक्ति ने लगाया. 

पुलिस के बयान के मुताबिक, सघन खोज अभियान के बाद पुलिस ने गैरकानूनी कृत्य के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. इसे ही लोगों की मौत का ज़िम्मेदार माना जा रहा है. इसे पूछ-ताछ के लिए अधिकारियों को सौंप दिया गया है.  

यह आग पॉलीगॉन क्लब में स्थानीय समय के अनुसार सुबह ढाई बजे शुरू हुई. इसके बाद इमारत से 250 लोगों को निकाला गया.  

Advertisement

रूस (Russia) के यूक्रेन (Ukraine) पर के हमले के बाद रूस (Russia) के बड़े केमिकल प्लांट, स्टोरेज डिपो और डिफेंस रिसर्च की जगहों पर भी आग लगने और धमाके होने की घटनाएं हुई हैं.  रूस ने इसे लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है कि इन रहस्यमी आग की घटनाओं के पीछे कारण क्या है.

Advertisement

इस साल जुलाई के आखिर में ही रूस (Russia) की राजधानी मास्को (Moscow) के एक हॉस्टल (Hostel) में आग (Fire) लग जाने से आठ लोगों की मौत हो गयी. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रूस की राजधानी मास्को के सुदूर दक्षिणपूर्व हिस्से में बहुमंजिला भवन में स्थित इस हॉस्टल में  आग लग गयी थी. उन्होंने कहा कि खिड़कियों पर लगी सलाखों की वजह से लोग उनसे (खिड़कियों से) निकलने में असफल रहे और उनकी इस हादसे में जान चली गई. वैसे आग की वजह का पता नहीं चल पाया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
हाथरस में मौत का तांडव! जांच के लिए फॉरेंसिंक टीम और डॉग स्क्वॉड भी मौक़े पर
Topics mentioned in this article