Elon Musk के निशाने पर Joe Biden के कोविड सलाहकार Anthony Fauci...ऐसे उड़ाया मज़ाक

इलॉन मस्क (Elon Musk) का एंथनी फाउची ( Fauci ) पर ट्वीट (Tweet) तुरंत वायरल (Viral) हो गया और कुछ 11 घंटों में इसे 800,000 लाइक्स भी मिले, लेकिन इसकी तीखी आलोचना भी हो रही है.   

Advertisement
Read Time: 23 mins

इलॉन मस्क (Elon Musk) ने राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के, कोविड19 पर प्रमुख सलाहकार रहे एंथनी फाउची (Dr Anthony Fauci) पर रविवार को निशाना साथा. एक वायरल हुए ट्वीट (Viral Tweet) में इलॉन मस्क ने रिटायर होने जा रहे एंथनी फाउसी को आड़े हाथ लिया. अरबपति कारोबारी ने कहा,- "मेरा कहना है- फाउची को सजा दो". इस ट्वीट की काफी आलोचना भी हुई है. दक्षिणपंथी खेमा फाउची पर अमेरिका की कोविड राजनीति में शामिल होने के आरोप लगा रहा है.  इलॉन मस्क ने एक पोस्ट भी शेयर किया, जिसमें फाउची अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से कह रहे हैं- "केवल एक और लॉकडाउन, मेरे राजा...."

यह कोविड से निपटने के तरीकों की साफ आलोचना है और मस्क बार-बार लॉकडाउन की आलोचना करते रहे हैं लेकिन अमेरिका में पिछले एक साल से अधिक समय से कोविड लॉकडाउन नहीं लगा है.  महामारी की शुरुआत में, मस्क ने ट्वीट किया था कि वायरस "बेवकूफ" है. जब से इलॉन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है, कोविड पर गलत जानकारी फैलाने से रोकने वाली पॉलिसी हटा ली गई है.  

इलॉन मस्क का फाउची पर ट्वीट तुरंत वायरल हो गया और कुछ 11 घंटों में इसे 800,000 लाइक्स भी मिले, लेकिन इसकी तीखी आलोचना भी हो रही है.   

Advertisement

वैक्सीन वैज्ञानिक और लेखक पीटर होट् ने मस्क को ट्वीट डिलीट करने को कहा. उन्होंने कहा- 200,000 अमेरिकी इस तरह की गलत जानकारी के कारण कोविड से गैरजरूरी तरीके से अपनी जान गंवा चुके हैं."  

Advertisement

डेमोक्रेटिक सांसद एमी क्लोबुचर (Amy Klobuchar) ने फाउची की तारीफ करते हुए कहा- उन्होंने शांति से हमारे देश को संकट के समय दिशा दिखाई."   उन्होंने आगे कहा- लोगों का ध्यान आकर्षित करने की अपनी अनंत कोशिश में क्या तुम एक अच्छे आदमी को बक्श सकते हो?"

Advertisement

लेकिन मस्क की दक्षिणपंथी खेमे में इस ट्वीट के लिए तारीफ भी हो रही है. 

81 साल के फाउसी इस महीने बाइडेन के चीफ मेडिकल एडवाइज़र और नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज़ के पद से इस्तीफा देने वाले हैं जिसकी अध्यक्षता वो 1984 से कर रहे हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!