SpaceX इंटर्न के साथ एलन मस्क ने किया था सेक्स, महिला से बच्चे पैदा करने को कहा, रिपोर्ट का दावा

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि स्पेसएक्स में काम करने वाली एक महिला को एलन मस्क की ओर से रात में उनके घर आने के लिए बार-बार निमंत्रण मिला. दोनों के बीच चैट भी हुई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने एक इंटर्न समेत अपने दो कर्मचारियों के साथ यौन संबंध बनाया था. साथ ही साथ एक अन्य कर्मचारी से अपने बच्चे पैदा करने के लिए कहने का आरोप लगाया गया है. एक विशेष रिपोर्ट में, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि टेक अरबपति ने अपनी कंपनियों - स्पेसएक्स और टेस्ला दोनों में एक संस्कृति बनाई - जिससे महिला कर्मचारी असहज हो गईं. इससे पहले भी एलन मस्क पर कई आरोप लगे हैं. यह नया आरोप है.

नशा करने का भी आरोप

रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क पर पहले भी बोर्ड के सदस्यों के साथ काम पर नियमित रूप से एलएसडी, कोकेन, एक्स्टसी, मशरूम और केटामाइन जैसी दवाओं का सेवन करने का आरोप लगाया गया है..WSJ की रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने अपनी कंपनियों में एक ऐसी संस्कृति भी बनाई है, जिसने महिला कर्मचारियों को असहज कर दिया है.

जहरीला वातावरण का भी आरोप

इससे पहले, स्पेसएक्स प्रमुख पर "शत्रुतापूर्ण कार्य वातावरण" को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया था, जहां यौन उत्पीड़न के बारे में चुटकुले आम थे, महिलाओं को पुरुषों की तुलना में कम भुगतान किया जाता था और शिकायत करने वाले को बर्खास्त कर दिया जाता था. अपनी शिकायतों में, पूर्व कर्मचारियों ने उन पर सेक्सिट कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप लगाया, जहां यौन टिप्पणियों और उत्पीड़न को बर्दाश्त किया जाता था या फिर उन्हें हल्के में लिया जाता था.

Advertisement

सेक्स के बदले घोड़ा खरीदने की पेशकश

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में टेस्ला की महिला कर्मचारियों का हवाला दिया गया है. स्पेसएक्स की एक फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया था कि मस्क ने 2016 में शारीरिक संबंध बनाने के बदले में उसे एक घोड़ा खरीदने की पेशकश की थी. एक अन्य महिला, जिसने 2013 में स्पेसएक्स से इस्तीफा दे दिया था. उसने ये आरोप लगाया कि मस्क ने कई मौकों पर उससे अपने बच्चे पैदा करने के लिए कहा था. अरबपति मस्क ने कहा कि दुनिया कम जनसंख्या के संकट का सामना कर रही है और हाई IQ वाले लोगों को बच्चे पैदा करने चाहिए. स्पेसएक्स में काम करने वाली एक महिला को एलन मस्क की ओर से रात में उनके घर आने के लिए बार-बार निमंत्रण मिला. दोनों के बीच चैट भी हुई.

Advertisement

स्पेसएक्स की प्रतिक्रिया

स्पेसएक्स और एलन मस्क के वकीलों ने रिपोर्ट को खारिज कर दिया है और दावा किया है कि इसमें प्रस्तुत जानकारी "असत्य" से भरी है.स्पेसएक्स की अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी ग्वेने शॉटवेल ने कहा, "आपके ईमेल में मौजूद असत्य, गलत चरित्र-चित्रण और एडिटिड हिस्ट्री पूरी तरह से भ्रामक कहानी को पेश कर रहे हैं. मैं इससे हैरत में हूं और एलन मस्क उन अच्छे इंसानों में से एक है जिन्हें मैं जानती हूं''

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?
Topics mentioned in this article