रूस के उत्तर पश्चिमी शहर पेस्कोफ़ के हवाई अड्डे पर ड्रोन हमला

रूस के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक़ यूक्रेन के ड्रोन ने पांच रीजन को निशाना बनाया गया है. ओरयोल, ब्रियांस्क, र्याज़ान और कुलुगा रीजन में ड्रोन को मार गिराया गया जबकि पेस्कोफ़ रीजन में ये हवाई अड्डे को निशाना बनाने में कामयाब रहा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
ड्रोन ने पांच रीजन को निशाना बनाया.

रूस के उत्तर पश्चिमी शहर पेस्कोफ़ के हवाई अड्डे पर ड्रोन हमला हुआ है. रूस के सरकारी मीडिया तास ने पेस्कोफ़ रीजन के गवर्नर के हवाले से जानकारी दी है कि रूस की सेना ने इस हमले को रोकने की कोशिश की. ये हवाई अड्डा एस्टोनिया की सीमा के नज़दीक है. इस हमले के लिए यूक्रेन को ज़िम्मेदार ठहराया गया है.

रूस के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक़ यूक्रेन के ड्रोन ने पांच रीजन को निशाना बनाया गया है. ओरयोल, ब्रियांस्क, र्याज़ान और कुलुगा रीजन में ड्रोन को मार गिराया गया जबकि पेस्कोफ़ रीजन में ये हवाई अड्डे को निशाना बनाने में कामयाब रहा. फिलहाल इस खबर के और विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक रूसी अधिकारियों ने बुधवार तड़के कहा कि यूक्रेनी ड्रोन ने रात भर रूस में हमला किया, जिसमें सैन्य विमान नष्ट हो गए और हवाई यातायात बाधित हो गया. सबसे महत्वपूर्ण हमला यूक्रेनी सीमा से लगभग 660 किमी (411 मील) उत्तर में एस्टोनिया और लातविया की सीमाओं के पास पेस्कोफ़ में हुआ. जहां चार आईएल-76 सैन्य परिवहन विमान क्षतिग्रस्त हो गए.

टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर पेस्कोफ़ के गवर्नर द्वारा प्रकाशित फुटेज में सायरन और विस्फोट की आवाज के साथ एक बड़ी आग से धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है. टेलीग्राम चैनलों पर अन्य रिपोर्टों में शहर के चारों ओर विमान-रोधी प्रणालियाँ सक्रिय दिखाई दीं, जो एस्टोनियाई सीमा से केवल 32 किमी (20 मील) पूर्व में है.

ये भी पढ़ें : इंडिगो की 2 विमान के बीच हवा में इंजन बंद होने की खबर, सुरक्षित लैंडिंग की

ये भी पढ़ें : भारत ने "विशेष संबंधों" के मद्देनजर सिंगापुर को चावल निर्यात करने का किया फैसला

Featured Video Of The Day
Hit & Run Case: महाराष्ट्र में हिट एंड रन के फिर दो नये मामले
Topics mentioned in this article