तस्‍वीरें : कान पर पट्टी, तेवर वही... हमले के बाद पहली बार दिखे डोनाल्‍ड ट्रंप

डोनाल्‍ड ट्रंप एक चुनावी रैली के दौरान हमला हुआ था. इस हमले में वह बाल-बाल बच गए थे और गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई थी. हमले के बाद उनके कान से खून बहता हुआ नजर आ रहा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
वाशिंगटन:

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप एक चुनावी रैली के दौरान हमला हुआ था. इस हमले में वह बाल-बाल बच गए थे और गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई थी. हमले के बाद उनके कान से खून बहता हुआ नजर आ रहा था. इस हमले के बाद वह पहली बार कान पर पट्टी बांधे नजर आए हैं. पट्टी से ट्रंप का पूरा कान कवर है. इससे पता चल रहा है कि ट्रंप के कान पर गहरी चोट आई है. सोमवार को कान पर पट्टी बांधकर रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) पहुंचे.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में उन पर हुए जानलेवा हमले के बाद उनकी "मौत नियत कर दी गयी थी" तथा उन्होंने इस घटना को एक 'विचित्र अनुभव' बताया. घटना के बाद अपने पहले साक्षात्कार में 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने रूढ़िवादी अमेरिकी मीडिया को बताया कि उन्हें लगता है कि वे "भाग्य या भगवान" की कृपा से बच गये.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोमवार से शुरू हो रहे ‘रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन' के लिए मिलवॉकी जाते समय ‘न्यूयॉर्क पोस्ट' से बात करते हुए कहा, "मेरे बारे में यह माना जा रहा था कि मैं यहां नहीं रहूंगा, मेरी मौत नियत कर दी गयी थी." सम्मेलन में उन्हें पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया जाएगा.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, "सबसे अविश्वसनीय बात यह थी कि मैंने न केवल अपना सिर घुमाया, बल्कि सही समय पर और सही मात्रा में घुमाया।” उन्होंने यह भी कहा कि जो गोली उनके कान को छूती हुई निकली, उससे उनकी आसानी से मौत हो सकती थी."

ट्रंप ने कहा, "मेरी मौत नियत कर दी गयी थी, मेरे बारे में माना जा रहा था कि मैं यहां नहीं रहूंगा. ये 'विचित्र अनुभव' बताया. इस हमले में एक दर्शक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन पर हमला करने वाले 20 वर्षीय बंदूकधारी की भी मार गिराया गया, जिसका नाम थॉमस मैथ्यू क्रुक्स था."

Featured Video Of The Day
PM Modi सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर पीएम की 4 जातियों का क्या कहना है ?