40 मिनट बाद जागी Clinically Dead महिला, बताया आखिर इस दौरान क्या कुछ किया अनुभव

किर्स्टी ने कहा कि मेरे परिवार के अलावा किसी को नहीं पता था कि क्या हो रहा है, लेकिन मेरे Psychic मित्र ने मेरी बहन से संपर्क किया और पूछा कि क्या हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

यूनाइटेड किंगडम (यूके) में किर्स्टी बोर्टॉफ्ट (Kirsty Bortoft) नामक एक महिला 40 मिनट तक क्लिनिकली डेड रही. महिला के परिवार वालों को लगा कि वो उन्हें छोड़कर चले गई है. हालांकि बाद में किर्स्टी बोर्टॉफ्ट जीवित हो गई और उसने बताया कि इन 40 मिनट में उसने क्या अनुभव किया. किर्स्टी ने दावा किया कि उसने कई चीजें देखीं. तीन बच्चों की मां  किर्स्टी बोर्टॉफ्ट को उसके पति स्टु (Stu) ने सोफे पर "बेजान" पाया और तुरंत डॉक्टरों को फोन किया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया.

अनुभव साझा करते हुए किर्स्टी ने अपनी त्वचा पर "अजीब" पैटर्न का वर्णन किया और कहा कि उसने अज्ञात घटनाएं देखीं.

उत्तरी यॉर्कशायर के स्कारबोरो की रहने वाली किर्स्टी के बचने की कोई संभावना नहीं थी. समाचार आउटलेट की रिपोर्ट के अनुसार, वह कार्डियक अरेस्ट से गुज़री और चिकित्सकीय रूप से कोमा में थी.

किर्स्टी ने कहा कि मेरे परिवार के अलावा किसी को नहीं पता था कि क्या हो रहा है, लेकिन मेरे मानसिक (psychic) मित्र ने मेरी बहन से संपर्क किया और पूछा कि क्या हो रहा है. उसने कहा कि मेरी आत्मा उसके कमरे में थी, और मैं उससे अपने लड़कों और पिताजी के लिए सूचियां लिखने के लिए कहा. मैंने अपने दोस्त को बताया कि मेरा शरीर टूट रहा है और मुझे नहीं लगता कि मैं इसमें वापस आ पाऊंगा, लेकिन उसने मेरे को शरीर में वापस जाने के लिए कहा. ये सब जब हुई तब वो बेहोश थी.

इस बीच अस्पताल ने मेरे परिवार वालों को बता दिया गया था कि मेरी बचने की उम्मीदें कम है. हालांकि 40 मिनट बाद किर्स्टी को होश आ गया. महिला ने कहा, मैंने डॉक्टर को बताया कि मैंने अपने फेफड़े ठीक कर लिए हैं, और उन्होंने पूछा कि कैसे, तो मैंने अपनी कहानी साझा की.

स्कैन से पता चला कि उसके दिल या फेफड़ों को कोई नुकसान नहीं हुआ.

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा
Topics mentioned in this article