विरोध-प्रदर्शन के बीच कनाडा के प्रधानमंत्री घर छोड़कर परिवार समेत भागे: रिपोर्ट

कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने बताया कि हजारों ट्रक चालक और अन्य प्रदर्शनकारी शनिवार को कोविड​​​​-19 वैक्सीन आदेश और अन्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिबंधों के खिलाफ राजधानी में जमा हो गए. इन लोगों में कुछ बच्चे बुजुर्गों और विकलांग लोगों के साथ थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
ओटावा:

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canadian PM Justin Trudeau) और उनके परिवार ने देश की राजधानी ओटावा में अपना घर छोड़ दिया है और किसी गुप्त ठिकाने पर चले गए हैं. COVID-19 वैक्सीन अनिवार्य किए जाने के विरोध में बड़े पैमाने पर कनाडा में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बाद ये कदम उठाया गया है.

सीमा पार से आने वाले ट्रक ड्राइवरों के लिए एक वैक्सीन अनिवार्य करने के खिलाफ 'फ्रीडम कॉन्वॉय' के रूप में शुरू किया गया विरोध-प्रदर्शन ट्रूडो सरकार द्वारा बनाए गए कोरोनावायरस नियमों के खिलाफ एक बड़े प्रदर्शन में तब्दील हो गया.

कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने बताया कि हजारों ट्रक चालक और अन्य प्रदर्शनकारी शनिवार को कोविड​​​​-19 वैक्सीन आदेश और अन्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिबंधों के खिलाफ राजधानी में जमा हो गए. इन लोगों में कुछ बच्चे बुजुर्गों और विकलांग लोगों के साथ थे. द ग्लोब एंड मेल अखबार के अनुसार, प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने आक्रामक और अश्लीलता से भरे बयानबाजी के संकेत भी दिए, जो ज्यादातर कनाडा के प्रधान मंत्री पर निर्देशित थे.

'अमेरिका जाने के सपने' ने छीनी 4 जिंदगियां, कनाडा में ठंड में जमकर 'गुजराती परिवार' की मौत

इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों को प्रमुख युद्ध स्मारक पर नाचते हुए देखा गया, जिसकी कनाडा के शीर्ष सैनिक जनरल वेन आइरे और कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने निंदा की है. कड़ाके की ठंड की चेतावनी के बावजूद सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के संसदीय परिसर में घुस जाने के बाद संभावित हिंसा को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है.

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल