कनाडा में एक और मंदिर में तोड़फोड़, खालिस्तान समर्थक पोस्टर लगाए गए

अधिकारियों ने कहा कि ब्रिटिश कोलंबिया के सबसे पुराने मंदिरों में से एक सरे में लक्ष्मी नारायण मंदिर की दीवारों और गेट पर "भारत-विरोधी" पोस्टर लगाए गए थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

नई दिल्ली: कनाडा में एक मंदिर में शनिवार रात कथित तौर पर खालिस्तानी समर्थकों ने तोड़फोड़ की, जिससे भारतीय समुदाय में आक्रोश फैल गया. अधिकारियों ने कहा कि ब्रिटिश कोलंबिया के सबसे पुराने मंदिरों में से एक सरे में लक्ष्मी नारायण मंदिर की दीवारों और गेट पर "भारत-विरोधी" पोस्टर लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें- हवाई में जंगल की आग से मरने वालों की संख्या 80 तक पहुंची, हर तरफ तबाही का खौफनाक मंजर

पोस्टरों में कनाडा से 18 जून को खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत में भारत की "भूमिका" की जांच करने का आह्वान किया गया. 

खालिस्तानियों की ये पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में दो नकाबपोश व्यक्ति मंदिर की दीवारों और गेट पर पोस्टर चिपकाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  फ्रांस : बम के खतरे की चेतावनी के बाद खाली कराया गया एफिल टावर

बता दें कि खालिस्तान टाइगर फोर्स और सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) की कनाडाई शाखा का नेतृत्व करने वाले नामित आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की इस साल जून में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

इस साल कनाडा में मंदिर में तोड़फोड़ की यह चौथी घटना है. अप्रैल में, ओंटारियो में स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी. फरवरी में, कनाडा के मिसिसॉगा में राम मंदिर पर हमला किया गया था.भारत ने कनाडा में खालिस्तान समर्थकों की बढ़ती गतिविधियों पर चिंता जताई है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: तबाही, मलबा और निराशा, Gaza के हृदय विदारक दृश्य | Benjamin Netanyahu | NDTV India
Topics mentioned in this article