डेमोक्रेट को वोट दिया था, लेकिन अब रिपब्लिकन को दूंगा- बाइडेन प्रशासन से नाराज एलन मस्क ने कहा

मस्क ने हाल ही में कहा था कि जब वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदेंगे, तो वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट पर लगे प्रतिबंध को हटा देंगे. फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा आयोजित फ्यूचर ऑफ द कार इवेंट में उन्होंने प्रतिबंध को "नैतिक रूप से बुरा निर्णय" कहा था.

Advertisement
Read Time: 18 mins
5
वाशिंगटन:

टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि भले ही उन्होंने अतीत में डेमोक्रेट को वोट दिया था, लेकिन अब वह रिपब्लिकन को वोट देंगे. एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "अतीत में मैंने डेमोक्रेट को वोट दिया, क्योंकि वे (ज्यादातर) दयालु पार्टी थी. लेकिन वे विभाजन और नफरत की पार्टी बन गई हैं, इसलिए मैं अब उनका समर्थन नहीं कर सकता और रिपब्लिकन को वोट दूंगा. अब देखिए मेरे खिलाफ उनकी गंदी चालों का अभियान! इससे पहले भी एलन मस्क ने डेमोक्रेट्स के प्रति असंतोष व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था.  बुधवार को मस्क ने चेतावनी दी था कि उनके खिलाफ राजनीतिक हमले "बढ़ेंगे".

मस्क ने हाल ही में कहा था कि जब वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदेंगे, तो वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट पर लगे प्रतिबंध को हटा देंगे. फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा आयोजित फ्यूचर ऑफ द कार इवेंट में उन्होंने प्रतिबंध को "नैतिक रूप से बुरा निर्णय" कहा था. मस्क ने कहा था, "मुझे लगता है कि डोनाल्ड ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाना सही नहीं था. ये एक गलती थी...इसने देश के एक बड़े हिस्से को अलग-थलग कर दिया. स्थायी प्रतिबंध ट्विटर पर विश्वास को कमजोर करते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि ट्विटर बहुत ही वामपंथी है, क्योंकि इसका मुख्यालय कैलिफोर्निया में है, जो अपनी प्रगतिशील राजनीति के लिए जाना जाता है.

Advertisement

50 वर्षीय अरबपति एलन मस्क बाइडेन प्रशासन, डेमोक्रेट्स के अरबपतियों पर कर लगाने और यूनियन-निर्मित इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक कर प्रोत्साहन देने के प्रस्तावों के मुखर आलोचक रहे हैं.

Advertisement

VIDEO: क्या आप जानते हैं? ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष की याचिका से आया नया मोड़

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article