Exclusive: "वह जाना नहीं चाहती थी, हमने जिद की": शेख हसीना के बेटे ने एनडीटीवी से कहा

bangladesh violence: सजीब वाजेद जॉय ने कहा कि मैंने आज सुबह उनसे बात की. बांग्लादेश में स्थिति, जैसा कि आप देख सकते हैं, अराजकता की है. लेकिन वह बहुत निराश हैं. यह उनके लिए बहुत निराशाजनक है, क्योंकि बांग्लादेश को एक विकसित देश में बदलना उनका सपना था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

bangladesh violence: बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने इस्तीफा देकर ढाका छोड़ दिया है. सेना प्रमुख ने कहा है कि हम सरकार चलाएंगे. जानकारी के अनुसार शेख हसीना भारत के हिंडन एयरपोर्ट उतरी. चर्चा है कि शेख हसीना देर रात लंदन के लिए रवाना हो सकती हैं. शेख हसीना के बेटे और पूर्व मुख्य सलाहकार सजीब वाजेद जॉय ने एनडीटीवी को बताया, "बिल्कुल भी नहीं जाना चाहती थीं, लेकिन परिवार के आग्रह पर उन्होंने ऐसा किया.

उनके बेटे जॉय ने कहा, "वह यहीं रहना चाहती थी, वह बिल्कुल भी देश नहीं छोड़ना चाहती थी. लेकिन हम इस बात पर जोर देते रहे कि यह उसके लिए सुरक्षित नहीं है. हम उनकी सुरक्षा के बारे में चिंतित थे. इसलिए हमने उसे देश छोड़ने के लिए मना लिया."

सजीब वाजेद जॉय ने कहा कि मैंने आज सुबह उनसे बात की. बांग्लादेश में स्थिति, जैसा कि आप देख सकते हैं, अराजकता की है. लेकिन वह बहुत निराश हैं. यह उनके लिए बहुत निराशाजनक है, क्योंकि बांग्लादेश को एक विकसित देश में बदलना उनका सपना था और उन्होंने पिछले 15 वर्षों में इसके लिए बहुत मेहनत की, इसे उग्रवादियों से और साथ ही आतंकवाद से सुरक्षित रखा और इन सबके बावजूद इस मुखर अल्पसंख्यक, विपक्ष, उग्रवादियों ने अब सत्ता पर कब्जा कर लिया है.

Advertisement

उनके बेटे ने कहा कि उन्होंने उनसे इस बारे में चर्चा नहीं की कि वह अब कहां जा रही हैं. हमें उम्मीद है कि बांग्लादेश में चुनाव होंगे. लेकिन इस समय हमारी पार्टी के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है, मुझे नहीं लगता कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कैसे संभव होंगे. एक तरह से, यह अब परिवार की ज़िम्मेदारी नहीं है. हमने जो दिखाया है हम कर सकते हैं. हमने दिखाया है कि हम बांग्लादेश का कितना विकास कर सकते हैं और अगर बांग्लादेश के लोग खड़े होने के इच्छुक नहीं हैं और वे इस हिंसक अल्पसंख्यक को सत्ता पर कब्ज़ा करने के लिए तैयार हैं, तो लोगों को वह नेतृत्व मिलेगा जिसके वे हकदार हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 
रजाकार, पाकिस्तान, आरक्षण या राजनीति...शेख हसीना को कौन सी एक गलती पड़ गई भारी?

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: PM Modi के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article