बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने लगातार चौथा कार्यकाल हासिल किया,अवामी लीग को दो-तिहाई बहुमत

बांग्लादेश में वर्ष 2009 से शेख हसीना के हाथों में सत्ता की बागडोर है. इस बार एकतरफा चुनाव में वह लगातार चौथा कार्यकाल हासिल करने वाली हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
ढाका:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को लगातार चौथा कार्यकाल हासिल किया और उनकी पार्टी अवामी लीग ने हिंसा की छिटपुट घटनाओं तथा मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) एवं उसके सहयोगियों के बहिष्कार के बीच हुए चुनावों में दो-तिहाई सीट पर जीत दर्ज कर ली. हसीना की पार्टी ने 300 सदस्यीय संसद में 200 सीट पर जीत दर्ज की. रविवार को हुए मतदान के बाद मतगणना अब भी जारी है.

चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा,''हम अब तक उपलब्ध परिणामों के आधार पर अवामी लीग को विजेता कह सकते हैं लेकिन बाकी निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना खत्म होने के बाद अंतिम घोषणा की जाएगी.''

हसीना ने गोपालगंज-3 संसदीय सीट पर फिर से शानदार जीत दर्ज की. उन्हें 2,49,965 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं बांग्लादेश सुप्रीम पार्टी के एम निजाम उद्दीन लश्कर को महज 469 वोट ही मिले.

बांग्लादेश में वर्ष 2009 से हसीना (76) के हाथों में सत्ता की बागडोर है. इस बार, एकतरफा चुनाव में वह लगातार चौथा कार्यकाल हासिल करने वाली हैं. उनका अब तक का यह पांचवां कार्यकाल होगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Adani University का पहला दीक्षांत समारोह, 69 Post Graduate को दी गई Degree