बांग्लादेशी PM शेख हसीना के घर पानी पिलाने वाला नौकर निकला 284 करोड़ का मालिक, प्राइवेट हेलिकॉप्टर से करता है सफर

PM शेख हसीना ने अरबपति नौकर को लेकर हैरानी जताई थी. उन्होंने कहा था, "मेरे घर पर काम करने वाला एक व्यक्ति आज करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. उसने इतने पैसे कहां से कमा लिए? एक आम बांग्लादेशी को इतनी संपत्ति इकट्ठा करने में 13 हजार साल लग सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
ढाका:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के पूर्व नौकर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, शेख हसीना के घर काम करने वाला शख्स अरबपति था. उसके पास करीब 284 करोड़ की संपत्ति है. इस शख्स का काम हसीना के मेहमानों को पानी पिलाना और चाय नाश्ता देना था. 

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स का नाम जहांगीर आलम है. उसपर भ्रष्टाचार के कई मामले हैं. आरोप है कि उसने पीएम शेख हसीना के ऑफिस और घर में काम करने का जिक्र करते हुए कई लोगों से रिश्वत ली थी. वह लोगों से उनका काम करवाने का झांसा देकर मोटी रकम वसूल करता था. यही नहीं, वो प्राइवेट हेलिकॉप्टर से सफर करता है. मामले सामने आने के बाद PM हसीना ने तुंरत कार्रवाई के आदेश दिए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, जहांगीर अमेरिका भाग गया है.

कैसे सामने आया जहांगीर का नाम?
बांग्लादेश में पूर्व आर्मी चीफ, पुलिस अधिकारी, टैक्स अधिकारी और कई सरकारी कर्मचारियों के भ्रष्टाचार से जुड़े मामले सामने आए हैं. भ्रष्टाचारियों को लेकर एक लिस्ट बनाई गई है. इसमें शेख हसीना के पूर्व नौकर का भी नाम है.

शेख हसीना ने जताई थी हैरानी
हाल ही में एक इवेंट पर PM शेख हसीना ने अरबपति नौकर को लेकर हैरानी जताई थी. उन्होंने कहा था, "मेरे घर पर काम करने वाला एक व्यक्ति आज करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. उसने इतने पैसे कहां से कमा लिए? एक आम बांग्लादेशी को इतनी संपत्ति इकट्ठा करने में 13 हजार साल लग सकते हैं. सरकार इन मामलों की गंभीरता से जांच कर रही है." बता दें कि वर्ल्ड बैंक के मुताबिक, 17 करोड़ की आबादी वाले बांग्लादेश में प्रति व्यक्ति आय 2.11 लाख रुपये है.

हसीना पर विरोधियों ने साधा निशान
इस पूरे मामले को लेकर बांग्लादेशी नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के प्रवक्ता वहीदुज्जमान ने पीएम शेख हसीना पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "जब हसीना के नौकर के पास इतना पास है, तो उसके मालिक के पास कितना होगा, इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता. इसके बाद भी नौकर को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया. उसे सिर्फ नौकरी से निकाला गया."

बांग्लादेश के पूर्व आर्मी चीफ पर भी भ्रष्टाचार के आरोप
ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, बांग्लादेश के पूर्व आर्मी चीफ अजीज अहमद पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. एंटी-करप्शन कमिशन ने अजीज की कई संपत्ति को जब्त कर लिया है. उनके बैंक अकाउंट भी फ्रीज कर दिए गए हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Shimla Masjid Vivad: Mandi में मस्जिद की दो मंजिलें अवैध तौर पर बनाने के आरोप पर जबरदस्त प्रदर्शन