Pakistan में सुरक्षा एजेंसियां नाकाम, Dark Web पर नीलाम हो रहा PM दफ्तर का लीक हुआ ऑडियो : रिपोर्ट

"प्रधानमंत्री दफ्तर का ऑडिया लीक होना सुरक्षा एजेंसियों की नाकामी है.प्रधानमंत्री का दफ्तर सुरक्षित नहीं था और अब डार्व वेब पर ऑडियो क्लिप बेची जा रही है" :-  PTI के नेता फवाद चौधरी

Advertisement
Read Time: 14 mins

पाकिस्तान (Pakistan) में तहरीक ए इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf, PTI)  के नेता फवाद चौधरी ने दावा किया है कि डार्क वेब (dark web) पर प्रधानमंत्री दफ्तर की 115 घंटे लंबी ऑडिया क्लिप लीक की गई है. इसे  350,000 अमेरिकी डॉलर में बेचा जा रहा है. एआरवाई (ARY) न्यूज़ मीडिया से बात करते हुए चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री (PM) का दफ्तर सुरक्षित नहीं था और अब डार्व वेब पर ऑडियो क्लिप (Audio Clip) बेची जा रही है.  उन्होंने कहा कि ऑडियो लीक में लंदन में लिए गए फैसले कंफर्म किए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री दफ्तर का ऑडियो लीक होना सुरक्षा एजेंसियों की नाकामी है.  इस विवादित लीक ऑडियो में पाकिस्तान मुस्लिम लीग -एन की वाइस प्रेसिडेंट मरियम, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, कानून मंत्री आज़म तरार, गृह मंत्री राना सनाउल्लाह और पूर्व नेशनल एसेंबली स्पीकर अयाज़ सादिक समेत प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बीच हुई बातचीत की ऑडियो भी सुनी जा सकती है.  

द डॉन के अनुसार, पहली क्लिप में मरियम और प्रधानमंत्री देश के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल से बात कर रहे हैं. हाल ही में देश में सख़्त आर्थिक कदम उठाने के लिए उनकी आलोचना हुई थी.  

मरियम नवाज़ ने सार्वजनिक तौर से ईंधन के दाम बढ़ाए जाने की आलोचना की थी लेकिन लीक हुई वीडियो में ईंधन के दाम बढ़ाने के लिए कहती हुई उनकी आवाज़ आ रही है.  

Advertisement

इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री राना सनाउल्लाह ने कहा कि प्रधानमंत्री शरीफ ने ऑडियो की लीक का नोटिस लिया है और जांच शुरू कर दी गई है.  सनाउल्लाह ने कहा कि ऑडियोलीक की जांच में सभी एजेंसियों के उच्चाधिकारियों को शामिल किया जाएगा.  साथ ही जांच में पता चलेगा कि प्रधानमंत्री आवास की सुरक्षा में सेंधमारी हुई या नहीं.  
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Vs Israel: Middle East में जारी तनाव के बीच Taliban की लगी लॉटरी! धड़ल्ले से नोट छाप रहा Afghanistan